जेकेसीए के साथ दूसरी पारी शुरू करेंगे इरफान पठान, केवल कोच कम मेंटर की निभाएंगे भूमिका

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) के साथ भारतीय टीम के आलराउंडर इरफान पठान अपनी दूसरी पारी शुरू करेंगे। इरफान पठान और जेकेसीए के बीच एक वर्ष का कॉन्ट्रेक्ट साइन हुआ है। इस बार पठान केवल कोच कम मेंटर के रूप में टीम के साथ जुड़ेंगे। वह टीम के लिए मैच नहीं खेलेंगे। राज्य में रासिक सलाम, बासित बशीर, उमरान मालिक, कामरान इकबाल, मुजतुबा यूसुफ, कन्हैया वाधवान जैसे कई युवाओं क्रिकेटर की खोज इरफान पठान ने अपने कार्यकाल में की है। पठान का राज्य टीम के साथ 2018-19 का कंट्रैक्ट आईपीएल शुरू होने से पहला समाप्त हुआ था। इरफान पठान इस बार टीम के साथ केवल मार्गदर्शक और कोच के रूप में जुड़ेंगे।

पठान के दोबारा राज्य क्रिकेट से जुड़ने पर राज्य टीम के कप्तान परवेज रसूल ने खुशी का इजहार किया है। रसूल ने कहा कि पठान के मार्गदर्शन में 2018-19 के सत्र में राज्य टीम ने क्रिकेट के प्ररूप में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। टीम ने रणजी ट्राफी में तीन मैच के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। जेकेसीए के सीईओ सैयद आशिक बुखारी ने बताया कि इरफान पठान दोबारा टीम से जुड़ रहे हैं। उनका पिछला कार्यकाल काफी सफल और सकारात्मक रहा था। आईपीएल खत्म होने के बाद वह टीम से दोबारा जुडे़ंगे। अभी उनके साथ कांट्रैक्ट को लेकर प्रक्रिया चली रही है, कांट्रैक्टमनी को लेकर अभी बात फाइनल होगी।

पठान इस बार टीम के साथ कोच कम मेंटर के रूप में जुड़ेंगे। वह टीम की ओर से मैच नहीं खेलेंगे। आईपीएल के बाद वह टीम के साथ जुड़ जाएंगे। अभी कॉन्ट्रेक्ट में पैसों की बात नहीं हुई है, बहुत जल्द इस पर पूरी बात की जाएंगी। -सैयद मुश्ताक अली बुखारी, सीईओ, जेकेसीए