हिसार: पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण के तहत चलाया सर्च अभियान, 28 गिरफ्तार

203 बोतल अवैध शराब, 120 लीटर लाहन, 20 लीटर कच्ची शराब और 7.80 ग्राम हेरोइन बरामद

हिसार, 27 अप्रैल (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा के निर्देशानुसार जिला पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए ऑपरेशन आक्रमण के तहत एक सर्च अभियान चलाया। इस अभियान में सम्बंधित थानों व चौकियों से पुलिस टीमों के अलावा सीआईए स्टाफ व एंटी नारकोटिक की टीमें भी शामिल रही।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को चलाए गए सर्च अभियान के दौरान जिला पुलिस की 52 टीमों का गठन किया गया। इनमें सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, निरीक्षक सहित कुल 229 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने पीओ, बेल जंपर, अभियोगों में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी, नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले, अवैध हथियार, अवैध शराब का कारोबार करने वालों और जुआरियों के ठिकानों पर रेड कर कार्रवाई की गई और अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की पहचान की गई। सर्च अभियान के दौरान हिसार पुलिस ने 28 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आपरेशन आक्रमण में पुलिस ने आबकारी अधिनियम, आर्म्स और एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 16 अभियोग अंकित किए गए। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 203 बोतल अवैध शराब, 120 लीटर लाहन, 20 लीटर कच्ची शराब और 7.80 ग्राम हेरोइन बरामद की। इसी दौरान हिसार पुलिस ने एक उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने लड़ाई झगड़े, चोरी, एनडीपीएस, आबकारी, आर्म्स एक्ट के तहत कुल 28 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

ऑपरेशन आक्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, प्रबंधक थाना, चौकी प्रभारी व अपराध यूनिटों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र में गहनता से जांच करें। वहां कोई आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति मिले तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करें, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। समय-समय पर जिले में अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर