गुरुग्राम: चलती कार में आग की चपेट में आए ड्राइवर ने सीवर में कूद बचाई जान

-गुरुग्राम के स्टार मॉल के पास चलती कार में लगी आग

गुरुग्राम, 27 अप्रैल (हि.स.)। शनिवार को यहां कार में आगजनी में ड्राइवर की अपनी सूझबूझ से जान बच गई। चलती कार में जैसे ही आग लगी तो ड्राइवर ने तुरंत कार रोकी। इस बीच वह स्वयं भी आग की चपेट में आ गया था। हिम्मत करके ड्राइवर इधर-उधर भाग और पास में ही सीवरेज के एक मेनहॉल में कूद गया। सीवर के पानी में उसके कपड़े में लगी बुझी। कार चालक की पहचान रणधीर पुत्र भरत सिंह के रूप में हुई है। वह हिसार का रहने वाला है। फिलहाल गुरुग्राम के सेक्टर-40 में रहता है। उसकी गाड़ी का नंबर-एचआर-26सीआर-2464 है।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-31 के पास स्टार मॉल के पास से जा रही एक कार में अचानक आग लग गई। जब तक कार का ड्राइवर कुछ समझ पाता, तब तक आग कार में काफी फैल गई थी। यहां तक कि ड्राइवर के कपड़ों में भी आग लग गई थी। कपड़ों में आग लगी थी और ड्राइवर इधर-उधर दौड़ रहा था। आग बुझाने के लिए उसने आसपास पानी की तलाश की, लेकिन कुछ नजर नहीं आया। पास में ही सीवरेज का एक मेनहॉल था। अपनी जान बचाने के लिए ड्राइवर सीवर में कूद गया। सीवर में कूदने से उसके शरीर व कपड़ों में लगी आग बुझ पाई।

गुरुग्राम में इस तरह का यह इस तरह का पहला वाकया है, जब किसी व्यक्ति ने शरीर में आग लगने होने के बावजूद अपनी जान बचाने के लिए इतनी सूझ-बूझ से काम किया। जब कुछ नहीं दिखा तो वह सीवर के मेनहॉल में ही कूद गया। कार में आग लगने होने की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम, पुलिस व एनएचएआई की टीमें मौके पर पहुंची। तब तक कार में आग काफी फैल चुकी थी। कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दूसरी तरफ फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने सीवर के मेनहॉल में जान बचाने को कूदे कार के ड्राइवर को बाहर निकाला। मेनहॉल से निकाले जाने के बाद कार का ड्राइवर घायलावस्था में स्वयं ही चलकर एक तरफ जाकर बैठ गया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर