कांग्रेस ने मेवात की जनता से सदा वोट ली और पीछे धकेल दिया: नायब सैनी

-भाजपा शासन में मेवात ने विकास के मामले में नई करवट ली है

-पुन्हाना में विजय संकल्प रैली में बोल रहे थे मुख्यमंत्री नायब सैनी

नूंह, 27 अप्रैल (हि.स.)। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि कांग्रेस मेवात के लोगों का वोट तो लेती रही है, लेकिन कांग्रेस ने विकास के मामले में मेवात को पीछे रखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेवात की चिंता की है। यह बात उन्होंने शनिवार को मेवात के पुन्हाना उपमंडल में गुरुग्राम लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह के लिए चुनाव प्रचार करते हुए विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कही।

सीएम नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि मेवात पिछड़ा इलाका नहीं रहना चाहिए, बल्कि इसकी गिनती विकास के मामले में अग्रणी जिलों में होनी चाहिए। यही कारण है कि पिछले 10 सालों में मेवात के विकास ने नई करवट ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 सालों में भाजपा की सरकार ने मेवात क्षेत्र के लोगों के लिए पीने के पानी की समस्या को खत्म करने की दिशा में कई कदम उठाए हैं। इन्हीं 10 सालों में यहां नए-नए उद्योग लगे हैं। डबल इंजन की सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान दिया है। सीएम सैनी ने कहा कि 2014 में जब भाजपा की सरकार सत्ता में आई तो मेवात में केवल 22 स्कूल थे, लेकिन भाजपा ने इस बात को समझा कि जब तक शिक्षा नहीं होगी, तब तक क्षेत्र के विकास नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि वे झूठे नारे और झूठे वादे करने वालों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने 2018 में किसानों के कर्ज माफी के नाम पर वोट लेने का काम किया और जब कांग्रेस सत्ता में आई तो एक रुपए का भी कर्जा माफ नहीं किया।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान कार्ड योजना शुरू की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लोग राव इंद्रजीत सिंह को जितवा कर संसद में भेजने का काम करें। यहां के विकास की जो भी जरूरत होगी उसे पूरा करना हमारी जिम्मेवारी होगी। उन्होंने कहा कि मंच पर बैठे नेता उनके पास जो भी मांग लेकर आएंगे उसे पूरा किया जाएगा।

इस दौरान राज्य मंत्री संजय सिंह, विधायक दीपक मंगला, जिला प्रभारी समय सिंह भाटी, जिला प्रमुख जान मोहम्मद,वक्फ बोर्ड के प्रशासक जाकिर हुसैन, पूर्व विधायक नसीम अहमद, आजाद मोहम्मद पूर्व मंत्री, जिला अद्यक्ष नरेंद्र पटेल, जाहिद हुसैन चेयरमैन, लाला यादराम गर्ग मेवाती, भानी राम मंगला, औरंगजेब पूर्व चेयरमैन, असरू चेयरमैन, फारूक चेयरमैन, मनीष मंडल अध्यक्ष,लेखी पटेल मंडल, साहिब कलाम वाइस चेयरमैन, तसलीम एडवोकेट, मनीष चेयरमैन, बलराज चेयरमैन, भाजपा नेता आशीष गोयल सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर