ननकार गांव में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे की जांच कर रही फोरेंसिक की टीम

ननकार गांव में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे की जांच हेतु फोरेंसिक टीम द्वारा घटना की जांच जारीननकार गांव में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे की जांच हेतु फोरेंसिक टीम द्वारा घटना की जांच जारीननकार गांव में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे की जांच हेतु फोरेंसिक टीम द्वारा घटना की जांच जारी

किशनगंज,01मई(हि.स.)। पौआखाली के ननकार गांव में गैस सिलेंडर फटने से हुए हादसे की जांच हेतु जिलाधिकारी तुषार सिंगल के निर्देश पर एडीएम आपदा तथा कार्यपालक पदाधिकारी पौआखाली बुधवार को घटनास्थल पर पहुंचे।

प्राप्त सूचना के अनुसार पौआखाली नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 11 के ननकार गांव में मंगलवार देर रात को गैस सिलेंडर फट गया, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्य झुलस गए। घायलों को जीएमसीएच पूर्णिया ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उक्त हादसे में साबिया, पति-मो० अनसार और उनके तीन बच्चे अनीसा, अनीस रजा एवं आरोसी की मृत्यु हुई है। मृतकों के अंतिम संस्कार हेतु परिजन को तीन तीन हजार रुपए, अर्थात कुल 12 हजार रुपए नकद कबीर अन्त्योष्टि अनुदान योजना अंतर्गत, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत पौआखाली कुमार ऋत्विक द्वारा उपलब्ध कराया गया है।

अपर सम्हार्ता आपदा अमरेंद्र कुमार पंकज द्वारा भी घटनास्थल पर पहुंच कर शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें आपदा प्रबंधन अंतर्गत अनुदान राशि जल्द ही उपलब्ध कराने का आश्वाशन दिया गया।

वर्तमान में कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत पौआखाली तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी ठाकुरगंज की उपस्तिथि में फोरेंसिक टीम के द्वारा घटनास्थल पर जांच किया जा रहा है। जांच संपन्न होने के पश्चात ही घटना के वास्तविक कारण का अनुमान लगाया जा सकेगा। इससे पूर्व डीएम तुषार सिंगला ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया था और अपने अधिकारियों को घटनास्थल पर जांच के लिए भेजा था। उन्होंने घरेलू गैस सिलेंडर के सुरक्षित इस्तेमाल के तरीकों के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देशित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर