सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में की रोहित शर्मा की बराबरी

नई दिल्ली, 7 मई (हि.स.)। सूर्यकुमार यादव ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में पूर्व फ्रेंचाइजी कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है।

सूर्यकुमार यादव ने यह उपलब्धि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में हासिल की।

मैच में, सूर्यकुमार बल्लेबाजी के लिए तब आए, जब मुंबई की टीम 31 रन पर 3 विकेट खोकर मुश्किल में थी, सूर्या ने यहां से मोर्चा संभाला और 51 गेंदों में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 102 रन बनाए। उनके रन 200.00 के स्ट्राइक रेट से आए।

रोहित और सूर्यकुमार यादव दोनों ने मुंबई के लिए दो-दो आईपीएल शतक बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, लेंडल सिमंस और कैमरन ग्रीन ने मुंबई के लिए एक-एक शतक लगाया है।

भारतीयों में, सूर्यकुमार के पास अब रुतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा टी20 शतक हैं।

इसके अलावा, सूर्यकुमार ने चार शतकों के साथ चौथे नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए दूसरे सबसे अधिक टी20 शतकों के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और श्रीलंका के दासुन शनाका की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल चौथे नंबर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए पांच शतकों के साथ शीर्ष पर हैं। इस सीजन में नौ मैचों में सूर्यकुमार ने 41.75 की औसत और 176.71 की स्ट्राइक रेट से 334 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 102* है।

मैच की बात करें तो, मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। हैदराबाद ने शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। हैदराबाद ने ट्रैविस हेड (48) और कप्तान पैट कमिंस (35*) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम केवल 31 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, यहां से सूर्यकुमार (102*) और तिलक वर्मा (37*) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 16 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। सूर्यकुमार ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता।

मुंबई चार जीत और आठ हार के साथ नौवें स्थान पर है, जिससे उसके आठ अंक हैं, जबकि हैदराबाद की टीम छह जीत, पांच हार और 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर