लोस चुनाव : पहले दिन किसी प्रत्याशी ने नहीं कराया नामांकन

-बलिया में अब तक कुल लिए गए 25 नामांकन फार्म

बलिया, 07 मई (हि. स.)। जिले में लोकतंत्र के महापर्व यानी लोकसभा चुनाव की औपचारिक शुरूआत हो गई है। हालांकि, मंगलवार को नामांकन के पहले दिन जिले से जुड़े लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर और बलिया से किसी ने भी नामांकन नहीं किया। जबकि कुल 25 प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधियों को नामांकन फार्म वितरित किया गया।

बलिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए रिटर्निग आफिसर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और सलेमपुर के लिए रिटर्निग ऑफिसर मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज हैं। बलिया लोकसभा क्षेत्र के लिए 14 और सलेमपुर के लिए 11 नामांकन पत्र वितरित किया गया। दोनों लोकसभा क्षेत्र में से किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। कलक्ट्रेट परिसर की सुरक्षा कड़ी थी।

जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार के निर्देश पर कलेक्ट्रेट परिसर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था व बैरीकेडिंग के कड़े प्रबन्ध किये गये हैं। मुख्य गेट पर मेटल डिटेक्टर लगाये गये हैं। जहां चेकिंग के पश्चात अन्दर के लिये प्रवेश दिया जा रहा है। कलेक्ट्रेट के अन्दर नामांकन स्थल पर जाने के लिये बैरिकेडिंग सीसीटीवी कैमरा एवं बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये गये हैं। पूरे दिन बैरिकेडिंग पर पुलिस प्रशासन द्वारा सघन चेकिंग का क्रम जारी रहा। इसके साथ ही अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर