शहीद बीडीजी मोहम्मद शरीफ के परिवार को केवल 5 लाख रूपए देना परिवार के साथ नाइंसाफी: हर्ष देव ,

 
उधमपुर । स्टेट समाचार
 बसंतगढ़ के चोचरूगला तराउ में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए बीडीजी मोहम्मद शरीफ को यूटी सरकार की ओर से केवल पांच लाख रूपये दिए जो कि इस परिवार के साथ नाइंसाफी की है।  उक्त बातें जम्मू कश्मीर पैंथर्स पार्टी इंडिया के पूर्व विधायक एवं पूर्व शिक्षा मंत्री हर्ष देव सिंह ने एक प्रैस वार्ता के दौरान कहीं।
उन्होंने कहा कि शहादत पाने वाले जवान को एक-एक करोड़ की सहायता राशि देने के साथ-साथ एक सदस्य को नौकरी प्रदान की जाती है लेकिन यूटी सरकार द्वारा शहीद बीडीजी मोहम्मद शरीफ के परिवार के साथ नाइंसाफी की है। उनका कहना था कि शहीद शरीफ के परिवार को पुलिस ने अपने फंडज से 5 लाख रुपये दिए जबकि यूटी प्रशासन द्वारा उन्हें कुछ भी नहीं दिया गया है। उनका कहना था कि पहले ही बीडीजी को केवल करीब 4 हजार रुपये वेतन दिया जाता है जबकि यूटी सरकार होने के कारण केंद्र की तर्ज पर दिया जाना चाहिए लेकिन इसको लेकर सरकार का तर्क दूसरा होता है। सिंह का कहना था कि यूटी सरकार बीडीजी को 4 हजार रुपये वेतन देकर उन्हें आतंकियों की गोलियां खाने के लिए आगे कर दिया जाता है जबकि उनको सुविधाएं कुछ भी नहीं दी जाती हैं।
उन्होंने कहा कि बीडीजी शरीफ की शहादत का मजाक बनाया जा रहा है। उनके परिवार को सहायता राशि के अलावा शरीफ की पत्नी को नौकरी दी जानी चाहिए ताकि वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।
उनका कहना था कि इस समय यूटी में कोई सरकार नहीं होने के कारण लोगों की कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार कर्मचारी लोगों के काम करने के बजाए उनसे कार्यालयों के चक्कर कटवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल पैंथर्स पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो पहले भी लोगों की समस्याओं को लेकर लड़ती आई है और आगे भी लड़ती रहेगी।
उन्होंने यूटी सरकार से मांग की कि बीडीजी का वेतन दुगना करने के साथ-साथ शहीद के परिवार को हर संभव सहायता राशि व एक सदस्य को नौकरी प्रदान की जाए।

   

सम्बंधित खबर