जांजगीर: बस-ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल : पेट्रोल पंप पर लोगों की लगी भीड़

The effect of bus-truck drivers' strike was visibleThe effect of bus-truck drivers' strike was visibleThe effect of bus-truck drivers' strike was visibleThe effect of bus-truck drivers' strike was visible

जांजगीर-चांपा, 2 जनवरी (हि. स.)। बस-ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल का असर आज पेट्रोल-डीजल सप्लाई पर पड़ा है। जांजगीर-चांपा जिले के चांपा, जांजगीर, अकलतरा, पामगढ़ में पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ लग रही है। जांजगीर-चांपा जिले में 40 फीसदी पेट्रोल पंप ड्राई हो चुके हैं। जिले के सभी ड्राइवर संघ द्वारा अपनी मांग को लेकर 2 दिन से हड़ताल पर है। स्कूल बसों के ड्राइवर्स भी हड़ताल में शामिल हैं। जिसके चलते कई स्कूलों में बच्चे पढ़ने नहीं पहुंच पाए। अब हड़ताल की वजह से सब्जियों की सप्लाई रुकने से उनके दाम बढ़ गए हैं।

लिंक रोड स्थित पेट्रोल पंप पर विवाद के हालात बन गए। लोगों को अपनी पारी का इंतजार करते हुए आधे घंटे का वक्त लग रहा था। तब जाकर कुछ लोंगों को पेट्रोल मिल पाया। ये हड़ताल केंद्र सरकार के कानून का विरोध है। जिसमें हिट एंड रन मामले में ड्राइवर्स को कड़ी सजा और भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

ड्राइवरो का हड़ताल का असर फल, सब्जी में भी देखने को मिला है। आज से फल एवं सब्जी महंगे हो गए हैं। वही स्कूल में बच्चे पढ़ने नहीं पहुंच पाए, जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हुई। अगर इस तरह ड्राइवरो को हड़ताल और आगे बढ़ता है तो आने वाले समय में गंभीर स्थिति बन जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / हरिश तिवारी

   

सम्बंधित खबर