सीबीआई ने कोर्ट में कहा एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार के सभी मामलों की जांच पूरी हो गई है

कोलकाता, 09 जनवरी (हि.स.)। सीबीआई ने राज्य में एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार से जुड़े सभी मामलों की जांच पूरी कर ली है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को कलकत्ता हाई कोर्ट को यह रिपोर्ट दी है। नौ नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई के लिए हाई कोर्ट में एक विशेष खंडपीठ का गठन किया जाए। इसके अलावा, सीबीआई को एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार से संबंधित सभी जांच दो महीने के भीतर पूरी करनी होगी। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कलकत्ता उच्च न्यायालय को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें कहा कि जांच पूरी हो चुकी है।

यह रिपोर्ट जस्टिस देवांग्शु बसाक और जस्टिस शब्बर रशीदी की खंडपीठ को सौंपी गई है। स्कूल सेवा आयोग ने भी भर्ती भ्रष्टाचार मामले पर एक रिपोर्ट सौंपी है। कोर्ट ने कहा कि एसएससी मामले की सुनवाई 15 तारीख से शुरू हो रही है।

स्कूल भर्ती भ्रष्टाचार के चार मामलों में सोमवार को सीबीआई ने अलीपुर कोर्ट की विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। इन सभी में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का नाम भी सीबीआई ने शामिल किया है। वहीं बताया जा रहा है कि इस सूची में शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों और लोगों के भी नाम हैं।

सीबीआई के वकील बिलबादल भट्टाचार्य ने मंगलवार को कहा कि एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार की सभी जांच पूरी हो गई है। हमने सोमवार को निचली अदालत (अलीपुर कोर्ट) में अंतिम आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार ग्रुप डी, 9वीं-10वीं, 11वीं-12वीं और ग्रुप सी की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है। हमने एसएससी के सभी मामलों में जांच पूरी कर ली है। हमने कल एक आरोप पत्र प्रस्तुत किया। जैसा कि निर्देश दिया गया था। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर