भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने चित्तौड़गढ़ में लाभार्थियों से किया संवाद

जयपुर, 9 जनवरी (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मंगलवार संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ दौरे पर रहे। यहां पर उन्होंने मणिपुर में मां भारती की सेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए सैनिक राधेश्याम गुर्जर के निवास गुर्जर खेड़ा, नगरी पहुंचकर श्रद्धाजंलि अर्पित कर परिजनों को सांत्वना दी, रूढगढ़ बालाजी में भगवान देवनारायण की कथा सुनी और विधानसभा बेगूं की ग्राम पंचायत माधोपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में पहुंचकर शिविर का अवलोकन व लाभार्थियों के साथ संवाद किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी गारंटी वाली गाड़ी देशभर में जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दस सालों में जो कहा, वो किया और राष्ट्रहित में जो नहीं कहा वो भी किया। जनता यूं ही नहीं कहती सपने नहीं हकीकत बुनते है इसीलिए लोग मोदी को चुनते है। आज देश की जनता को मोदी गारंटी पर पूरा विश्वास है।

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के गरीब और किसान का दर्द पता है, उन्होंने गरीब कल्याण के लिए काम करते हुए युवा और महिलाओं को मजबूती देने का काम किया है। हाल ही में मोदी सरकार ने महिला एवं स्वयं सहायता समूह को ड्रोन उपलब्ध करवाने कि एक योजना ड्रोन दीदी योजना को मंजूरी दी है। यह ड्रोन कृषि कार्य उर्वरकों के छिड़काव आदि कार्यों में उपयोग किए जाएंगे। शीघ्र ही मोदी के सानिध्य में 15000 माताएं-बहनें दिल्ली में एक स्थान पर एक साथ ड्रोन उडाएंगी। देश में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं के बैंक खाते है, प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास और उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन भी महिलाओं के नाम से ही मिलते है। जननी सुरक्षा योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या समृद्धि योजना सहित अनेक योजनाओं का लाभ महिलाओं को मिल रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सत्ता में आते ही संकल्प पत्र में जनता से किए वादों पर काम करते हुए मात्र 450 रुपये में गैस सिलेण्डर देने, पेपर लीक करने वालों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए एसआईटी और अपराधियों को सजा दिलवाने के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन करने जैसे अनेक महत्वपूर्ण निर्णय किए है। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत राजस्थान सरकार 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करेगी। आने वाले समय भी ऐतिहासिक निर्णय होने वाले है। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ बेगूं विधायक डॉ. सुरेश धाकड़, जिला अध्यक्ष मिट्ठूलाल जाट सहित क्षेत्र के भाजपा जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर