महिला को अगवाकर मौलाना ने करवाया धर्म परिवर्तन, वीडियो वायरल

हमीरपुर, 13 जनवरी (हि.स.)। शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर एक मुस्लिम युवक ने निकाह करा लिया,जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने शनिवार को जांच शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि महिला के अपहरण की रिपोर्ट छह दिसम्बर 2023 को पति ने थाना बिवार में दर्ज कराई थी। तब से पुलिस इसे बरामद नहीं कर सकी थी। अब महिला के धर्म परिवर्तन कर निकाह के वायरल वीडियो के बाद पति ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

थाना मुस्करा के मसगांव गांव निवासी मनीष गुप्ता की राठ निवासी आकांक्षा से शादी हुई थी। मनीष ने थाना बिवार के छानी गांव में दुकान खोल रखी थी और वही किराए का मकान लेकर रहता था।

इसी बीच आकांक्षा की थाना ललपुर के भुजपुर गांव निवासी अनीस खां से मित्रता हो गई। अनीस एक कॉलेज में बीएससी का छात्र है। मनीष का कहना है कि दिसम्बर माह में आकांक्षा अनीस के साथ घर से चली गई। इस मामले की रिपोर्ट छह दिसम्बर को थाना बिवार में मनीष की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इधर मनीष ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसकी पत्नी की खोजबीन में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। उसकी पत्नी और अनीष का मोबाइल लगातार ऑन है। उसकी पत्नी का एक वीडियो वायरल हो रहा है,जिसमें वह मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह कर रही है। इस वीडियो में अनीस भी दिख रहा है। धर्म परिवर्तन का वीडियो वायरल होने पर पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई है। आरोप है कि शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया है जो कि कानूनन अपराध है।

थाना प्रभारी राकेश सरोज ने शनिवार को बताया कि महिला के पति की तहरीर पर पूर्व में ही अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जांच में जानकारी मिली थी कि महिला का प्रेम प्रसंग चल रहा है। महिला को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। महिला के मिलने के बाद कोर्ट में 164 के बयान होंगे तभी सारी स्थिति साफ होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर