गुजरात से अयोध्या जा रही 30 धावकों की टीम का झांसी में स्वागत

धावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्यधावकों के साथ नगर धर्माचार्य

पूरा भारत मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या की तरह बनें : धावक

झांसी,16 जनवरी(हि.स.)। कड़कड़ाती ठंड से बेपरवाह मन में पूरे देश को अयोध्या बनाने का संकल्प लिए गुजरात से चलकर 30 युवा प्रतिदिन 90 किलोमीटर दौड़कर अयोध्या जा रहे हैं। मंगलवार को महानगर के प्रसिद्ध शिव मंदिर सिद्धेश्वर आश्रम पर इन धावकों का जोरदार स्वागत किया गया। नगर धर्माचार्य हरिओम पाठक ने उन्हें माल्यार्पण करते हुए उनकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। नगर धर्माचार्य ने धावकों को श्रीराम का ध्वज दिखाकर उन्हें अयोध्या के लिए रवाना किया।

धावकों की टीम का नेतृत्व कर रहे रमेश पटेल ने बताया कि यह यात्रा नवसारी जनपद के बिल्लीमोरा से 02 जनवरी को शुरू हुई थी। इस पूरी टीम में चार लड़कियां और 26 लड़के हैं। यह सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं।

रमेश पटेल ने बताया कि वह प्रगति ट्रस्ट के माध्यम से ऐसे सभी विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षण प्रदान करता है। रमेश ने बताया कि उनकी टीम का उद्देश्य है कि पूरा भारत मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या की तरह बनें और चारों ओर रामराज्य का प्रभाव दिखाई दे। कहीं किसी को किसी से बैर न रहे। इस उद्देश्य के साथ हम सभी प्रतिदिन 90 किलोमीटर दौड़कर 1430 किलोमीटर की यात्रा पूरी करते हुए 20-21 जनवरी तक अयोध्या पहुंच जाएंगे। बीती रात उनकी टीम झांसी पहुंची थी। उनके ठहरने की व्यवस्था सिद्धेश्वर मंदिर आश्रम में की गई थी।

श्री राम ध्वज दिखाकर धावकों की टीम को रवाना करते हुए आचार्य हरिओम पाठक ने कहा कि यह युवाओं के मन में राम के प्रति अगाध प्रेम का उदाहरण है। ईश्वर देश के हर युवा के मन में ऐसे ही दृढ़ संकल्प स्थापित करे और अच्छे उद्देश्यों के साथ राष्ट्र हित के लिए कार्य करवाते रहें। यही रामराज्य है। मैं इनकी शुभ यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही इनके उज्जवल भविष्य की कामना भी करता हूं।

टीम में विपुल, जिग्नेश,शुभम, अजय, लव कुश, जितेश,अभिषेक, संजय,ओम, राज, मनीष, सनी, ध्रुव, साकेत,हरदीप, विशाल, प्रदीप, हिमांशु, आरती, साक्षी, इशिका, शिवानी,मयंक और दलपत आदि सभी धावकों ने धर्माचार्य का आशीर्वाद लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर