जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस बार 23 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी

- फेस्टिवल के दौरान 09 फरवरी से 12 राजस्थानी फिल्मों की स्क्रीनिंग भी होगी

जयपुर, 06 फ़रवरी (हि.स.)। जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जिफ) में इस बार टॉप अवार्डेड 23 नेशनल और इंटरेनशनल फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। जिफ के लिए 2971 फिल्मों में से 67 देशों की 329 फिल्मों का चयन हुआ था, इनमें से ये टॉप अवार्डेड फ़िल्में हैं।

जिफ के फाउंडर डायरेक्टर हनु रोज ने बताया कि 10 देशों की अवार्डेड फ़िल्मों में द लास्ट मील, फेहुजाली, बिम्बिसार, सॉन्ग ऑफ़ द सूफी, 5 सीज़न-ए जर्नी, कन्ने कलाईमाने, गीला आइसलैंड, द रामराज्य ऑफ़ भगवान् दासन, खेरवाल, मेरे करम, ए पीस लिबर्टी, कुंडालू, वोटिंग फॉर कल्की और द लास्ट डोल हैं। इसके अलावा राजस्थान की 12 फिल्मों की स्क्रीनिंग भी होगी, जिनमें बत्ती, वीरबाला, पुष्कर फेयर, पानी और आग, चाह (इच्छा), लव यू महरी जान, चल जिंदगी, मैं थानसु दुर नहीं, क्रॉस रोड, एक गांव दिशा की ओर, आंगन और ब्यांव हैं।

उन्होंने बताया कि नॉमिनेटेड 329 फिल्मों में से 100 फिल्मों की स्क्रीनिंग ऑनलाइन जिफ की वेबसाइट www.jiffindia.org पर 9-13 फरवरी तक होगी। कोई भी दर्शक इन फिल्मों को जिफ की वेबसाइट पर जाकर देख सकता है। फेस्टिवल का आयोजन आयनॉक्स जी टी सेन्ट्रल और राजस्थान प्रौढ़ शिक्षण समिति, झालाना, जयपुर में होगा। फिल्मों की स्क्रीनिंग दोपहर में 12 से छह बजे तक होगी, जिसमें 18 साल से कम उम्र के लोगों का प्रवेश निषेध रहेगा।

डायरेक्टर हनु रोज ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान 10 फरवरी को राजस्थानी सिनेमा: क्या फिर आएगा सुनहरा दौर?, 11 फरवरी को एआई और सिनेमा उद्योग: चुनौतियां, 12 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से एंड्रयू वायल के अभिनय पर मास्टर क्लास और 13 फरवरी को गुजराती सिनेमा: ऑस्कर में नॉमिनेशन के बाद के हालातों पर चर्चा होगी

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/सुनीत

   

सम्बंधित खबर