मुस्लिमों को समझ में आने लगी कांग्रेस की नीयत, इसलिए हो रहा मोहभंगः डॉ. सनवर पटेल

- मुस्लिम वर्ग का भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति बढ़ रहा विश्वासः भाजपा प्रवक्ता डॉ. पटेल

भोपाल, 18 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस ने देश के मुस्लिम समुदाय को दशकों तक गुमराह किया। उन्हें देश के बहुसंख्यक समुदाय से डराया, धमकाया और भ्रमित किया, लेकिन अब देश के मुस्लिम समाज की आंखें खुल चुकी हैं और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अब कांग्रेस के तुष्टिकरण जाल के आरपार भी स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। उन्हें कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की नीयत समझ में आने लगी है और इसीलिए उनका कांग्रेस से मोहभंग हो रहा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सैयद जाफर का भाजपा में शामिल होना मुस्लिम वर्ग का भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति विश्वास को प्रकट करता है।

यह बात सोमवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सनवर पटेल ने कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सैयद जाफर के भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि देश की आजादी और विभाजन के बाद से ही कांग्रेस और उसके नेता मुस्लिम समुदाय को वोट बैंक के तौर पर उपयोग करते रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कभी बहुसंख्यक समुदाय का डर दिखाया, तो कभी तुष्टिकरण का झुनझुना बजाते रहे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकारों ने बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के कल्याण के लिए जो प्रयास शुरू किए हैं, उनका लाभ देश के मुस्लिम समाज को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला, किसान सम्मान निधि जैसी योजनाओं का लाभ मुस्लिमों को भी मिल रहा है। मोदी सरकार के प्रयासों से मुस्लिम बेटियां भी पढ़ाई के लिए आगे आ रही हैं और तीन तलाक विरोधी कानून से मुस्लिम महिलाओं के जीवन में निश्चिंतता आई है। हर वर्ग की तरह सरकार मुस्लिम समाज के युवाओं को भी रोजगार उपलब्ध करा रही है।

डॉ. सनवर पटेल ने कहा कि आज देश में मुस्लिम समाज के लोग पहले से ज्यादा सुरक्षित और खुशहाल हैं। यही वजह है कि उनकी आंखों से वो चश्मा उतर गया है, जो कांग्रेस ने उन्हें पहना रखा था। अब वो अपना अच्छा और बुरा समझने लगे हैं। इसीलिए बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग और नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं तथा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो महाअभियान चल रहा है, उसमें सहभागी बन रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर