50 दिनों में इतने ऐतिहासिक काम देश की किसी सरकार ने नहीं किया - जीवन ज्योत कौर

नौजवानों के हाथ से टीका छीनकर टिफिन पकड़ा रहे भगवंत मान, मात्र डेढ़ महीने में 26500 सरकारी नौकरी निकाली - जीवन ज्योत कौर
पटियाला हिंसा में भाजपा का हाथ, विरोधी पार्टियां पंजाब की शांति भंग करने की रच रही साजिश - मालविंदर सिंह कंग
भगवंत मान के 50 दिनों के काम से आम लोगों का सरकार पर भरोसा बढ़ा  - दविंदर सिंह लाडी
कमीशन पर नहीं, मिशन पर काम कर रही 'आप' सरकार - अमृतपाल सिंह सुखानंद 


चंडीगढ़  । स्टेट समाचार। संतांशु शर्मा
चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी(आप) ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के 50 दिन पूरे होने पर मान सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया और उनके कार्यों को अभूतपूर्व करार दिया। वीरवार को पार्टी मुख्यालय में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'आप' विधायक जीवन ज्योत कौर, अमृतपाल सिंह सुखानंद, दविंदर सिंह लाडी और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि मान सरकार ने अपने 50 दिनों के कार्यकाल में नौजवानों को रोजगार, आम लोगों की सुरक्षा और भ्रष्टाचार मुक्त शासन सुनिश्चित किया है। इतने कम समय में इतने महत्वपूर्ण काम पंजाब ही नहीं, देश के किसी भी राज्यों की सरकार ने आज तक नहीं किया है। अमृतसर पूर्व से आप विधायक जीवन ज्योत कौर ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफ करते हुए मीडिया से कहा कि पंजाब के नौजवानों को पंजाब में ही अच्छी शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध हो सके इस दिशा में मान सरकार तेजी से काम कर रही है। मात्र डेढ़ महीने में उन्होंने पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों में 26000 से ज्यादा नौकरी की रिक्तियों की घोषणा की है। 75 सालों में पहली बार आज पंजाब के आम लोग यह महसूस कर रहे हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार उनकी खुद की सरकार है। पंजाब के लोगों ने जिस उम्मीद और भरोसे के साथ आम आदमी पार्टी को वोट दिया था, मुख्यमंत्री भगवंत मान उनके भरोसे पर पूरी तरह खरा उतर रहे हैं। 
आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि मान सरकार नौजवानों की सरकार है। मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा अपने कार्यकाल के पहले दिन ही साढ़े छब्बीस हजार सरकारी नौकरी की घोषणा करना इसका सबूत है। उन्होंने कहा कि मान सरकार सिर्फ रोजगार ही नहीं पंजाब की शांति, भाईचारा और सुरक्षा के लिए भी संकल्पित होकर काम कर रही है। कंग ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पटियाला हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ है। भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टी पंजाब की शांति भंग करने की साजिश रच रही है। लेकिन पटियाला हिंसा के मात्र 48 घंटे के भीतर जिस तरह मान सरकार ने त्वरित कार्रवाई की और अपराधियों को गिरफ्तार किया, उससे पंजाब के लोगों के बीच सुरक्षा की भावना मजबूत हुई है। 
विधायक अमृतपाल सुखानंद ने कहा कि पिछली कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकार की तरह  
आप सरकार कमीशनखोरी और रिश्वतखोरी पर नहीं चल रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब के लोगों से यह वादा किया था कि आम आदमी पार्टी की सरकार कमीशन पर नहीं, मिशन पर काम करेगी। उनके 50 दिनों के कार्यों से यह साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां सरकार को काम से भटकाने की लगातार कोशिश कर रही है, लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी साजिश में फंसे बिना पंजाब के लोगों की खुशहाली के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।
वहीं विधायक दविंदर सिंह लाडी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इतने कम समय में पंजाब के लोगों के लिए कई ऐतिहासिक काम किये हैं। अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में ही उन्होंने नौजवानों के लिए 25000 नौकरी की घोषणा की। भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए टोल फ्री नं जारी किया, जिससे भ्रष्ट कर्मचारियों व अधिकारियों के भीतर डर फैल गया। आने वाले समय में मान सरकार और भी नौकरियों की घोषणा करेगी व ऐतिहासिक फैसले लेगी।

सम्बंधित खबर