जेल में भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली वालों के स्वास्थ्य की चिंता : सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, 26 मार्च (हि.स.)। दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ऐसी सूचना मिली कि कई जगह मोहल्ला क्लिनिकों में जो मुफ्त जांच और मुफ़्त दवा की सुविधा थी, उसमें कुछ समस्याएं आ रही हैं।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से इस संबंध में आदेश मिला हैं कि दिल्ली के सभी अस्पतालों में और सभी मोहल्ला क्लिनिको में जल्द से जल्द यह सुनिश्चित किया जाए, कि जो दवाइयां और जांच अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिको में अब तक मुफ्त चल रही थी, वह इसी प्रकार सुचारू रूप से चलती रहे और उनकी उपलब्धता में किसी प्रकार की कोई भी कमी ना हो।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के तुरंत बाद दिल्ली का स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते वह और उनके विभाग की पूरी टीम मुस्तैदी के साथ इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के काम में लग गए हैं और जल्द ही जहां कहीं भी यदि कोई कमी आई है, तो उसको दुरुस्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से दिल्ली की जनता को आश्वस्त कर देना चाहता हूं, कि दिल्ली की जनता को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भारद्वाज ने कहा कि 21 मार्च 2024 को ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, लेकिन गिरफ्तारी के बावजूद जेल में रहते हुए भी उनको खुद से ज्यादा दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य की चिंता है। भारद्वाज ने आगे कहा कि पहले भी समय-समय पर मुख्यमंत्री दिल्ली के अस्पतालों के और मोहल्ला क्लिनिकों के संबंध में, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के संबंध में मुझसे जानकारियां लेते रहते थे और समय-समय पर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के संबंध में उनको जो शिकायतें मिलती थी, उन शिकायतों को दुरुस्त करने के निर्देश उनकी ओर से पहले भी मिलते रहते थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

   

सम्बंधित खबर