होमगार्ड की पीटकर हत्या

नई दिल्ली, 27 मार्च (हि.स.)। करावल नगर इलाके में एक होमगार्ड की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान सतवीर सिंह (47) के रूप में हुई है। हत्या के मामले में पुलिस ने सतवीर के मकान मालिक के भतीजे राहुल (30) को गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि घटना वाले दिन सतवीर सिंह अपने मोबाइल पर किसी के साथ घर में गाली-गालौज कर रहे थे। सीढ़ियां चढ़ते हुए राहुल ने इसका विरोध किया तो सतवीर से उसकी बहस हो गई। सतवीर ने राहुल के साथ मारपीट कर दी। इसी बात पर राहुल व उसके चाचा सुनील ने डंडे और रॉड से सतवीर पर हमला कर दिया।

हमले में सतवीर बुरी तरह घायल हो गए। उनको पहले जग प्रवेश चंद अस्पताल ले जाया गया, जहां से गंभीर होने पर उनको जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने सतवीर की मौत के बाद हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपित मकान मालिक सुनील की तलाश की जा रही है।

डीसीपी ने बताया कि सतवीर पिछले करीब दो सालों से करावल नगर में सुनील उर्फ काला (50) के मकान में चौथी मंजिल पर किराए पर रहते थे। वह दिल्ली में होमगार्ड थे। फिलहाल उनकी तैनाती डीटीसी बस में मार्शल के रूप में थी। मकान के ग्राउंड फ्लोर पर सुनील खुद रहता है।

24 मार्च की रात को सतवीर सीढ़ियों पर खड़े होकर फोन पर किसी के साथ गाली-गलौज कर रहे थे। राहुल ने इसका विरोध किया तो दोनों के बीच बहस होने लगी। इस दौरान सतवीर ने राहुल को थप्पड़ मार दिया। यह बात राहुल ने नीचे आकर सुनील को बताई।

इस बात पर सुनील आग बबूला हो गया और उसने डंडा और रॉड लिया और चौथी मंजिल पर पहुंच गए। इन लोगों ने सतवीर की बुरी तरह पिटाई की।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर