आईआईएमएम ने मनाई रजत जयंती, मास मीडिया के क्षेत्र में रचनात्मकता और नवीनता को बढ़ावा देने पर ज़ोर

नई दिल्ली, 28 मार्च (हि.स.)। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मास मीडिया (आईआईएमएम), दिल्ली ने अपने वार्षिक कार्यक्रम ''पनाश'' के विशेष संस्करण का आयोजन किया। यह आयोजन दिल्ली के लाजपत भवन ऑडिटोरियम में किया गया। ''पनाश'' का उद्देश्य संस्थान की शैक्षणिक उत्कृष्टता के 25 वर्षों का जश्न मनाना था। यह रचनात्मकता और अभिव्यक्ति का एक उत्साहजनक प्रदर्शन था, जिसमें विभिन्न कलात्मक पृष्ठभूमि के प्रतिभाशाली छात्रों द्वारा प्रदर्शन और प्रस्तुतियों की एक श्रृंखला शामिल थी।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, सर्वोच्च न्यायालय के प्रख्यात वकील और सिंघानिया विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन श्री रवि सिंघानिया थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा,सिंघानिया विश्वविद्यालय और आईआईएमएम का अब तक एक सफल सहयोग रहा है और हमें खुशी है कि वे कई सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों के साथ-साथ छात्रों को सर्वोत्तम जन मीडिया प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।

आईआईएमएम के अध्यक्ष श्री प्रकाश के. भगत ने इस अवसर पर कहा कि यह कार्यक्रम मास मीडिया के क्षेत्र में रचनात्मकता और नवीनता को बढ़ावा देने की संस्थान की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

इस कार्यक्रम में शास्त्रीय और आधुनिक नृत्य रूपों, संगीत और एक समकालीन नाटक का प्रदर्शन भी किया गया, जो मीडिया और फर्जी खबरों पर एक व्यंग्य था।

इस अवसर पर उन पूर्व छात्रों को सम्मानित भी किया गया, जिन्होंने मीडिया उद्योग में उपलब्धि हासिल की है।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मास मीडिया (आईआईएमएम) जनसंचार के क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए समर्पित एक प्रमुख संस्थान है। अत्याधुनिक सुविधाओं और अनुभवी संकाय के साथ आईआईएमएम का लक्ष्य मीडिया पेशेवरों और विचारकों की अगली पीढ़ी का पोषण करना है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहम्मद शहजाद/दधिबल

   

सम्बंधित खबर