जाने-माने अधिवक्ता गुरुनंदन साह को दी गई भाव-भीनी श्रद्धांजलि

पूर्णियां, 5 अप्रैल (हि. स.)। जाने-माने अधिवक्ता स्व. गुरुनंदन साह को शुक्रवार को भाव-भीनी श्रद्धांजलि दी गयी। उनका निधन बीते गुरुवार को हार्ट अटैक से 64 वर्ष की आयु में हो गया। शुक्रवार को उनके प्रति शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए जिला अधिवक्ता संघ के तमाम अधिवक्ताओं ने अपने-आप को न्यायिक कार्यों से अलग रखा।

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में दिन के 01:30 बजे संघ के प्रशाल में एक शोक-सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर संघ के प्रभारी सचिव सुमन जी प्रकाश एवं अन्य अधिवक्ता गण उपस्थित थे।

संघ के अध्यक्ष अवधेश कुमार तिवारी ने स्व. गुरुनंदन साह के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने वर्ष 1999 में पूर्णिया जिला अधिवक्ता संघ की सदस्यता ग्रहण की थी। वे नेक दिल इंसान थे और कनीय अधिवक्ताओं का बढ़ चढ़ कर मदद करते थे। उनका आकस्मिक निधन अधिवक्ता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। वे अपने पीछे विधवा पत्नी मंजू देवी व 1 पुत्र एवं 2 पुत्री छोड़ गए हैं। पुत्र हिमांशु शेखर असिस्टेंट कमिश्नर (कमर्शियल टैक्स) के पद पर कार्यरत है। दोनों पुत्रियां शादी-सुदा हैं एवम सुखमय जीवन व्यतीत कर रही हैं।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायिक कक्ष में भी संध्या 04.00 बजे एक संयुक्त शोक-सभा का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में न्यायिक पदाधिकारी और अधिवक्ता गण शामिल हुए तथा 2 मिनट का मौन रखकर स्व० गुरुनंदन साह के आत्मा की शांति हेतु श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

हिंदुस्थान समाचार /नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर