उत्तराखंड की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम करेगा एक-एक मत: मुख्यमंत्री

-प्रधानमंत्री के मन में बसता है उत्तराखण्ड: मुख्यमंत्री धामी

-उत्तराखंड की पांचो सीटों से पर भाजपा उम्मीदवारों को जिताएंगी जनता

देहरादून, 5 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनता का हर एक-एक मत बहुमूल्य है। जनता का एक वोट भारत और उत्तराखंड की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम करेगा। जनता के समर्थन से हम निर्णायक लक्ष्य तक पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज का भारत विकास और समृद्धि के पथ पर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री सिंह धामी शुक्रवार को जीएमएस रोड स्थित चौधरी फार्म हाउस में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के हृदय में उत्तराखंड बसता है और उनका इस भूमि से विशेष लगाव है। केन्द्र सरकार से उत्तराखंड में दो लाख करोड़ से भी अधिक की विकास योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की भूमि से हम सभी को एक जिम्मेदारी दी गई है। “विकसित उत्तराखंड और विकसित भारत” के संकल्प को सिद्ध करने के लिए हम उत्तराखंड की पांचों सीटों से भाजपा उम्मीदवारों को जिताएंगे।

मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक स्वर्गीय हरबंस कपूर को नमन करते हुए कहा कि कैंट विधानसभा कई दशकों से भाजपा को अपना स्नेह और आशीर्वाद देता आया है और निश्चित ही आगे भी देगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में भारत ने डिफेंस एक्सपोर्ट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। भारत ने 80 देशों को 21 हज़ार करोड़ के रक्षा सामान एक्सपोर्ट किए हैं। वन रैंक वन पेंशन लागू कर सेना के जवानों को उनका अधिकार देने का काम किया है। शहीद सैनिकों की याद में देहरादून में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। देहरादून के विकास के लिए सरकार ने एक हजार करोड़ से अधिक राशि दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के साथ ही राज्य के हित में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जो उत्तराखंड को एक बेहतर और श्रेष्ठ राज्य बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। राज्य में समान नागरिक संहिता विधेयक पारित हो गया है, नकल विरोधी कानून लागू किया गया। दंगारोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून लागू किया गया है। अंत्योदय परिवारों को तीन गैस सिलेंडर नि:शुल्क रिफिल करवाएं जा रहे हैं।

आत्मनिर्भर और श्रेष्ठ भारत का सपना हो रहा है साकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर भारत का मान-सम्मान, पहचान, स्वाभिमान बड़ा है। वर्ष 2014 के बाद से विकसित, आत्मनिर्भर और श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हो रहा है। भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। बीते 10 सालों में 55 हजार किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राज्यमार्गों का निर्माण किया जा चुका है। 2014 के बाद से अब तक 15 एम्स के निर्माण, 74 हवाइअड्डों का निर्माण हुआ है।इस दौरान विधायक सविता कपूर, टिहरी लोकसभा प्रभारी विनय रोहिला,मधु भट्ट,नेहा जोशी, विनय गोयल एवं अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/सुनील

   

सम्बंधित खबर