चुनाव प्रक्रिया को भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने में अर्धसैनिक बल की भूमिका महत्वपूर्ण:डीएम

पूर्वी चंपारण,06 अप्रैल(हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन को भय मुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए पूर्वी चंपारण जिला में केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स का आगमन प्रारंभ हो गया है। शनिवार को बीएसएफ,आईटीबीपी एवं सीआरपीएफ की कंपनियों के कंपनी कमांडर जिलाधिकारी से उनके कार्यालय कक्ष में मिले एवं सीमा क्षेत्र सहित जिला के वर्तमान स्थिति पर गहन विचार विमर्श हुआ।

मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि नेपाल के साथ जिला की सीमा पर दोनों तरफ चौकसी रखने के लिए उच्च स्तरीय वार्ता हुई है जिसके आलोक में कार्य भी किया जा रहा है। परंतु अभी भी वहां सघन छापेमारी और चौकसी की जरूरत है। इसके अतिरिक्त जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में नाका के माध्यम से नजर रखी जा रही है और आने जाने वाले वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है।जिला में एसएसटी और एफएसटी की टीम सक्रिय है।

जिलाधिकारी ने कहा कि केंद्रीय पैरामिलिट्री फोर्स को ग्रामीण क्षेत्र से लेकर नगर क्षेत्र में एरिया डोमिनेंसी के लिए लगातार मार्च पास्ट कराई जाएगी। इसके अतिरिक्त जहां भी जरूरत होगी उन्हें लगाया जाएगा। इस दौरान उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त,अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, सिकरहना, अरेराज एवं रक्सौल उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर