ईएम बाइपास के पास प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भयावह आग

कोलकाता, 08 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता के प्रगति मैदान थाना क्षेत्र के धापा के पास एक प्लास्टिक फैक्ट्री में अचानक आग लगने से सनसनी फैल गई। घटना सोमवार सुबह की है। घनी आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण आग तेजी से फैल गई। कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से ढक गया।

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब 6:30 बजे ईएम बाइपास के पास प्रगति मैदान थाना अंतर्गत बहिशतला इलाके में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। बगल में सजावट के सामानों का ढेर लगा हुआ था। ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैल गई। देखते ही देखते आसमान काले धुएं से ढक गया। घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना पाकर तीन इंजन मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया लेकिन घनी आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण दमकलकर्मियों को काम करने में दिक्कत हुई। करीब दो घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

दमकलकर्मियों के अनुसार, ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण इतनी भयावह आग लगी। प्लास्टिक फैक्ट्री लगभग जलकर खाक हो गई है। बगल में डेकोरेटर का काफी सामान जलाकर नष्ट हो गया है।

इलाके के निवासियों का कहना है कि बस्ती के बगल में पिछले पांच साल से एक प्लास्टिक फैक्ट्री चल रही है। उन्होंने कई बार विरोध जताया लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। सोमवार को आग लगने के बाद न तो गोदाम का मालिक और न ही कर्मचारी मौके पर दिखे। आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

अग्निशमन विभाग के मुताबिक, गोदाम मालिक से संपर्क कर घटना की जानकारी दे दी गई है और जांच शुरू कर दी गई है। हिन्दुस्थान समाचार /गंगा

   

सम्बंधित खबर