ईडी ने केजरीवाल के पीए विभव कुमार और आप विधायक दुर्गेश पाठक से पूछताछ की

नई दिल्ली, 08 अप्रैल (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) विभव कुमार और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दुर्गेश पाठक से शराब नीति घोटाला मामले में पूछताछ की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कुमार और पाठक से धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत ये पूछताछ की है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ईडी ने दिल्ली स्थित मुख्यालय में केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार और आप के विधायक दुर्गेश पाठक से शराब नीति घोटाला मामले में पूछताछ की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने विभव कुमार और विधायक दुर्गेश पाठक का बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत दर्ज किया है। इस मामले में इन दोनों से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आप विधायक दुर्गेश पाठक को पूछताछ के लिए आज बुलाया था। वह राजिंदर नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। वह 2012 में दिल्ली के रामलीला मैदान में आप के गठन के बाद से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं। दरअसल शराब नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं, उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

   

सम्बंधित खबर