हिसार : जमीन बेचने के नाम पर धोखे से 87 लाख रुपए के गबन मामले में एक गिरफ्तार

अदालत ने पूछताछ के लिए आरोपी को दो दिन के रिमांड पर भेजा, जांच जारी

हिसार, 8 अप्रैल (हि.स.)। सदर पुलिस ने गांव बीड़ में जमीन बेचने के नाम पर की गई 87 लाख रुपए के गबन के मामले में पीरावाली गांव निवासी गुरमीत को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी को सोमवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

जांच अधिकारी एएसआई कृष्ण कुमार ने सोमवार को बताया कि इस संबंध में न्योली कलां गांव निवासी सुनील कुमार ने गुरमीत के अलावा गोविंद सिंह, हरदेव सिंह और परमजीत पर जमीन बेचने के नाम पर 87 लाख रुपए के गबन बारे शिकायत दी थी। पुलिस द्वारा की गई जांच में पाया गया कि शिकायतकर्ता ने 16 मई 2021 को आरोपी गुरमीत सहित गोविंद सिंह और हरदेव सिंह के साथ तीन एकड़ जमीन का सौदा 25 लाख प्रति एकड़ के हिसार से 75 लाख में किया था। इसमे रजिस्ट्री की तारीख 21 अक्टूबर 2021 रखी गई। शिकायतकर्ता ने आरोपियों को अलग अलग तारीख पर कैश और बैंक ट्रांसफर के माध्यम से पूरी पेमेंट कर दी और आरोपियों ने तीन एकड़ जमीन का इकरारनामा किया। आरोपियों ने विश्वास दिलाया कि जमीन पर कोई लोन नहीं है जबकि जमीन पर लोन था। पूरी पेमेंट करने उपरांत भी आरोपी रजिस्ट्री के दिन तहसील में नहीं आए और पैसे वापस मांगने पर जान दे मारने की धमकी देने लगे।

जांच अधिकारी एएसआई कृष्ण ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता सुनील कुमार द्वारा दी गई शिकायत पर सदर थाना में केस दर्ज करके आरोपी गुरमीत को गिरफ्तार किया गया है। उसे पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। मामले की आगामी जांच जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर