बिना किसी रोक-टोक के अमौसी एयरपोर्ट से भागे तस्कर, वीडियाे वायरल

लखनऊ, 09 अप्रैल (हि.स.)। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से भागे तस्करों से जुड़े मामले में एक नया वीडियो सार्वजनिक हुआ है। इसमें साफ दिख रहा है कि गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन तस्करों को रोकने की कोई भी कोशिश नहीं की। वहीं एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि तस्करों को रोकने की पूरी कोशिश की गई है।

अमौसी एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) तैनात है। यहां एक अप्रैल को शारजाह से फ्लाइट (6E-1424) अमौसी एयरपोर्ट पहुंची। कस्टम विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान 36 तस्करों को हिरासत में लिया था। उनमें से 30 तस्कर अपने पेट में सोना छिपाकर लाए थे। दो अप्रैल की शाम को उनमें से 29 लोग भाग गये थे।

इस मामले में कस्टम विभाग ने सरोजनी नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में एयरपोर्ट पर तैनात आठ कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

इस मामले में एयरपोर्ट गेट से तस्करों के भागने का सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कथित तौर पर कुछ तस्कर अपने बीमार साथी के साथ भागते नजर आ रहे हैं। फुटेज में दिखा कि जब तस्कर अपने साथी को उठाकर बाहर निकले तो एक सुरक्षाकर्मी उनके सामने आ गया और फिर एक तरफ हट गया। दूसरा सुरक्षाकर्मी उनके पीछे आराम से चलता नजर आया। जबकि शिकायत में दावा किया गया कि सुरक्षाकर्मियों ने तस्करों को रोकने की पूरी कोशिश की। फिलहाल इस वायरल वीडियो में ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है। फिलहाल इस वायरल वीडियो पर कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर