(अपडेट) बिहार के सासाराम में ट्रांसफॉर्मर से निकली चिंगारी बनी काल, परिवार के सात लोग जिंदा जले

डेहरी आन सोन, 09 अप्रैल (हि.स.)। बिहार में रोहतास के जिला मुख्यालय सासाराम में एक झोपड़ीनुमा घर में लगी आग के चलते वहां मौजूद परिवार के सात लोगों की झुलसकर मौत हो गई। घटना कच्छवां थानाक्षेत्र के इब्राहिमपुर की है। मृतकों में मां के साथ 3 बेटियां, एक बेटा और गर्भवती ननद शामिल हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना में पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

इस घटना में घायल देवराज चौधरी की तीन वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी ने इलाज के दौरान सदर अस्पताल सासाराम में देर शाम को दम तोड़ा जबकि छह की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतकों में शिवानी के अलावा भोजपुर जिला के जगदीशपुर थाना के बड़हरा टोला निवासी देवराज चौधरी की पत्नी 30 वर्षीय पुष्पा देवी, उनके छह वर्षीय पुत्र बजरंगी कुमार, पुत्री चार वर्षीय काजल कुमारी एवं एक साल की बच्ची गुड़िया, तरारी थाना क्षेत्र के भोजपुर के रामनगर निवासी श्यामा चौधरी की छह वर्षीय पुत्री कांति कुमारी, वीशावदर थाना, जूनागढ़ गुजरात के लेभद्रा निवासी दीपक चौधरी की 25 वर्षीय पत्नी माया देवी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सासाराम के कछवा ओपी के इब्राहिमपुर में झोपड़ीनुमा घर में अगलगी की घटना में एक ही परिवार के साथ लोगों की हुयी मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना को काफी दुखद बताया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

उल्लेखनीय है कि घटना आज दोपहर सासाराम के कछवा ओपी के इब्राहिमपुर की है जहां एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर सो रहे थे। तभी बगल के ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से घर में आग लग गई। आग फैलते देख घर के लोग आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इस मौके पर प्रशासन की टीम ने पहुंच राहत एवं कार्य शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार / गोविन्द/प्रभात

   

सम्बंधित खबर