शुभमन गिल ने की राशिद खान की तारीफ, कहा-वह अपने दम पर खेल खत्म करना पसंद करते हैं

जयपुर, 11 अप्रैल (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) पर आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने के बाद, गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान शुभमन गिल ने राशिद खान की प्रतिस्पर्धात्मकता की सराहना करते हुए कहा कि वह अपने दम पर खेल खत्म करना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि जीटी ने खेल को गहराई तक पहुंचाया और आखिरी गेंद तक कभी उम्मीद नहीं खोई।

शुभमान गिल के शानदार अर्धशतक और राहुल तेवतिया और राशिद खान की शानदार फिनिशिंग से गुजरात टाइटंस (जीटी) ने बुधवार को जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) पर तीन विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। राशिद ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई।

मैच खत्म होने के बाद गिल ने कहा, हम तीन ओवरों में 45 रन का लक्ष्य रख रहे थे और यह काफी हद तक प्राप्त करने योग्य है, और यही मानसिकता थी। गणितीय रूप से, यह ऐसा है जैसे दोनों बल्लेबाजों को 9 गेंदों में 22 रन बनाने की जरूरत है, और यदि बल्लेबाजों में से एक भी तेज खेलता है, तो यह दो-तीन गेंद पहले ही खत्म हो जाएगा।

अपने आउट होने और राशिद-तेवतिया की फिनिशिंग को लेकर गिल ने कहा, मुझे गेम खत्म करना अच्छा लगता लेकिन जिस तरह से राशिद भाई और राहुल भाई ने गेम खत्म किया उससे बहुत खुश हूं। पिछले गेम में भी हम 50 फीसदी से ज्यादा हावी थे लेकिन आखिरी में लड़खड़ा गए। आखिरी गेंद पर गेम जीतना एक अद्भुत अहसास है। राशिद एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप हमेशा अपनी टीम में चाहते हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 68 रन, 38 गेंद, 7 चौके 2 छक्के) और रियान पराग (48 गेंद 76 रन, 3 चौका 5 छक्का) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन बनाए।

जवाब में गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 199 रन बनाकर जीत हासिल की। गुजरात को आखिरी ओवर में 15 रन चाहिए थे, राजस्थान की ओर से आवेश खान यह ओवर लेकर आए। आखिरी ओवर के ड्रामे में राशिद ने ओवर की पहली 3 गेंदों पर दो चौके लगाए. इसके बाद उन्होंने एक रन लिया जिससे जीटी को अंतिम 2 गेंदों पर 4 रन चाहिए थे। इसके बाद तेवतिया ने आवेश को मिड-ऑफ फील्डर के ऊपर से मारा और तीसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। अंतिम गेंद पर जीटी को 2 रन चाहिए थे, राशिद ने बैकवर्ड पॉइंट पर चौका जड़ दिया और टीम को जीत दिला दी। राशिद 11 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे। राशिद के अलावा कप्तान शुभमन गिल ने 72 रनों की शानदार पारी खेली।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर