जाम्पा ने आईपीएल 2024 से हटने पर कहा-थकावट के कारण लीग के लिए तैयार नहीं था

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने खुलासा किया कि वह 2023 में नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेलने से पूरी तरह से थक गए थे, जिसके कारण वह आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए लीग से बाहर हो गए।

जाम्पा ने विलो टॉक पॉडकास्ट में कहा, इस साल आईपीएल मेरे नहीं होने के कई कारण हैं। मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह था कि यह विश्व कप वर्ष है और मैं 2023 से पूरी तरह से थक गया हूं। मैंने पिछले साल पूरा आईपीएल खेला था। विश्व कप भारत में भी तीन महीने तक चला था।

जाम्पा ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप की जीत के दौरान भारत में समय बिताया था, और देश में टी20ई श्रृंखला के आधे समय तक रुके थे। घर वापस आकर, उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बीबीएल सीज़न और वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की व्हाइट-बॉल सीरीज़ खेली।

उन्होंने कहा, मेरा इस साल फिर से आईपीएल खेलने का प्रयास था। लेकिन मुझे लगा कि मैं वास्तव में राजस्थान रॉयल्स को अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकूंगा और विश्व कप सामने है, जो मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।

जाम्पा ने पिछले सीज़न में राजस्थान के लिए छह मैच खेला, आठ विकेट लिए। आईपीएल 2024 में वह मैच खेलने को लेकर भी अनिश्चित थे, खासकर तब जब टीम में मुख्य स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन थे। तब उन्हें एहसास हुआ कि अपने शरीर और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना और साथ ही घर पर अपने परिवार के साथ समय बिताना ज्यादा ठीक रहेगा।

उन्होंने कहा, यह मेरे निर्णय पर निर्भर करता है कि शायद मुझे पहले अपने शरीर और अपने मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखना होगा। फिर आप कई अन्य चीजों को भी समीकरण में डालते हैं, ऐसा नहीं है कि मैं खुद से कह सकता हूं, 'ठीक है, मेरे पास विश्व कप की तैयारी के लिए 14 मैच हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि वास्तव में वह दो गेम होंगे या चार गेम या छह गेम होंगे या एक भी नहीं होगा, इसलिए मैंने इस बात पर काम किया कि शायद आराम करना, अपने परिवार को पहले रखना, अपने शरीर को पहले रखना, मेरे लिए बेहतर होगा।

जाम्पा अगली बार यूएसए और वेस्ट इंडीज में 1-29 जून तक होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए एक्शन में दिखाई देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर