ग्रामीणों ने जिंदा बीजीएल के साथ प्रदर्शन कर हवाई बमबारी का लगाया आरोप

प्रर्दशन

बीजापुर, 11 अप्रेल(हि.स.)। जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र अंर्तगत नक्सल प्रभावित बीजापुर-सुकमा के सीमावर्ती ग्राम पालागुड़ा में आज गुरूवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर पुलिस पर आसमान से ड्रोन के जरिए बमबारी करने का आरोप लगाया है। इस दौरान कुछ बम फट गए और कुछ जिंदा मिले हैं, ग्रामीणों ने जिंदा बैरल ग्रेनेड लॉन्चर भी दिखाया। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने हवाई बमबारी के बारे में कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है, यह हमारे जिले का मामला नहीं है। वहीं सुकमा एसपी किरण चव्हाण से बात की गई तो उन्होंने भी इसी तरह का जवाब दिया और कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है, यह सुकमा इलाके का मामला नहीं है।

ग्रामीणों का कहना है कि 07 अप्रैल की सुबह करीब 11 से 12 बजे के बीच पालागुड़ा, इत्तागुड़ा, गोमगुड़ा जैसे गांव के जंगलों में पुलिस ने ड्रोन से हमला किया है। ग्रामीणों का कहना है कि इस दौरान महिलाएं जंगल में महुआ एकत्र करने के लिए गई थीं। इसी बीच करीब आधे घंटे तक लगातार ड्रोन से बमबारी करने के साथ ही बीजीएल दागे गए। ग्रामीणों ने पेड़ों पर बम फटने के निशान भी दिखाए। गांव वालों का कहना है कि जिन-जिन जगहों पर बम गिरकर फटे हैं, वहां बड़े गड्ढे हो गए हैं। पेड़ और जानवरों को नुकसान हुआ है,इस घटना में किसी तरह की कोई जन हानि नहीं हुई है। एक बम नहीं फटने बात कहकर सबूत के तौर उस बम को हाथों में पकड़कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नक्सलियों ने भी हवाई बमबारी को लेकर तस्वीर और पर्चा जारी किया है। जिसमें दो ग्रामीण महिलाएं महुआ एकत्रित कर रही हैं। पर्चा के माध्यम से नक्सली कह रहे हैं कि पुलिस ने गांवों पर एयर स्ट्राइक करते हुए करीब 30 से ज्यादा बम गिराए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर