यातायात, पार्किंग औैर सफाई की समस्या से मुक्त होगा परकोटा: मंजू शर्मा

जयपुर, 12 अप्रैल (हि.स.)। किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने शुक्रवार को जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा अब जयपुर के परकोटा क्षेत्र में सुव्यवस्थित यातायात, पार्किंग और सफाई की दिशा में काम किया जाएगा और आने वाले कुछ समय में स्वच्छता में भी जयपुर देश में नंबर वन सिटी कहलाएगा।

मंजू शर्मा ने कहा कि पिछले 10 सालों में जयपुर से देश के विभिन्न स्थानों के लिए 30 से अधिक ट्रेनें शुरू की गई है और इसमें दो वंदे भारत ट्रेन भी शामिल है। इसके अलावा जयपुर को पहले सैनिक स्कूल की सौगात भी मिली है, वहीं कैंसर रोगियों के इलाज के लिए जयपुर में 72 करोड की लागत से स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट शुरू किया गया है, यहां आमजन को कैंसर जैसी बीमारी से मुफ्त में इलाज मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही जल की उपलब्धता के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार, मध्यप्रदेश सरकार एवं राजस्थान सरकार के बीच ईआरसीपी को लेकर समझौता किया गया, जिससे पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पेयजल तथा 2 लाख 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई के लिए जल उपलब्ध हो पाएगा। इस परियोजना के लिए जमीन अवाप्ति का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। राज्य में पानी की उपलब्धता को प्राथमिकता मानते हुए सरकार द्वारा यमुना जल समझौता, देवास बांध जैसी परियोजनाएं भी शुरू की गई हैं। राज्य में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सरकार के गठन के 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए गए 45 प्रतिशत वादे हमने पूरे किए हैं। संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को हमारी सरकार पूरा करेगी। इसी क्रम में किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार, गेहूं की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1 हजार 150 रुपए करने जैसे निर्णय किए हैं, जिससे सभी वर्गोें को राहत मिली है।

सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि गत कांग्रेस शासन के दौरान हुए पेपरलीक से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हुआ। हमारी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही इन प्रकरणों की रोकथाम के लिए एसआईटी का गठन किया। एसआईटी द्वारा अब तक 85 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। राज्य में गैंगवार को रोकने तथा राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टि से एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स का गठन किया गया। साथ ही, महिला सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में एंटी रोमियो स्कवॉड का गठन का फैसला भाजपा सरकार ने ही किया है। बोहरा ने कहा प्रधानमंत्री ने अयोध्या में 500 बरसों से टेन्ट में रह रहे श्रीरामलला की 22 जनवरी को भव्य प्राण-प्रतिष्ठा कर करोड़ों भारतीयों के सपने को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो रामलला को भी काल्पनिक बताया था और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण भी ठुकरा दिया था।

जनसभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता ने कहा कि देश में वर्ष 2014 से पहले देश में भ्रष्टाचार, घोटाला और आतंकवादी घटनाओं का आए दिन सामना करना पड़ता था। लेकिन कांग्रेस सरकार इस पर ठोस कार्रवाई करने के बजाए केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती रही जिसके कारण बहुसंख्यक वर्ग पर अत्याचार किए गए। वर्ष 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की परिस्थितियां बदली और विकास की नई क्रांति देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उज्जैन में महाकाल लोक, यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ व केदारनाथ को जोड़ने वाली सड़कों का निर्माण जैसे विकास कार्य देश के सांस्कृतिक स्थलों को पहचान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु /ईश्वर

   

सम्बंधित खबर