जींद : निडाना व ललितखेड़ा के ग्रामीणों ने दिया धरना

जींद, 13 अप्रैल (हि.स.)। गांव निडाना व ललितखेड़ा के ग्रामीणों ने शनिवार को उनके गांवों को जुलाना उपमंडल व तहसील में शामिल किए जाने पर रोष जताया और धरना दिया। धरनारत ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव बहुत पुराने हैं और उनकी तहसील जींद लगती हे। अब पिछले चार-पांच महीने से उनकी तहसील जुलाना बना दी गई है। जोकि सही नही है। उनकी तहसील जींद ही रहने दी जाए।

गांव ललितखेड़ा के सरपंच जोगेंद्र कुमार व ब्लॉक समिति प्रतिनिधि सुरेंद्र कुमार सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि पिछले पांच महीनों से उन्होंने जींद प्रशासन के माध्यम से अपनी आवाज सरकार तक पहुंचने का प्रयास किया है। गांव निडाना व ललितखेड़ा को जींद तहसील में ही रहने दिया जाए, जुलाना में न शामिल किया जाए। बाकायदा इसे लेकर जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा को भी कहा गया था और उन्होंने विधानसभा में आवाज भी उठाई थी लेकिन सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नही दिया है। यदि प्रशासन व सरकार इस तरफ कोई ध्यान नही देती है तो दोनों गांव की ग्राम पंचायत जल्द से जल्द सख्त फैसला लेंगी।

निडाना और ललितखेड़ा को जुलाना तहसील से जोडऩा गलत : दलजीत मलिक

देव हिंदू मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष दलजीत मलिक ने कहा कि निडाना और ललितखेड़ा गांव को जुलाना तहसील में जोडऩा गलत है। दलजीत मलिक ने कहा कि जुलाना उपमंडल और तहसील में शामिल किए जाने से जुलाना क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है। इसके विरोध में निडाना और ललितखेड़ा गांव के लोगों ने धरना भी शुरू किया है। मलिक ने कहा कि निडाना और ललितखेड़ा गांव की जुलाना से दूरी ज्यादा है, जबकि जींद से कम है। मलिक ने कहा कि वे निडाना और ललितखेड़ा गांव के लोगों के साथ है। किसी भी सूरत में इन गांवों को जुलाना तहसील से जोडऩे नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन को ग्रामीणों की समस्या समझनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर