चार भगोड़े आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 14 अप्रैल (हि.स.)। शाहदरा जिला पुलिस की टीम ने अलग-अलग इलाके से चार भगोड़े आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गीता कॉलोनी थाना पुलिस की टीम ने अलग-अलग मामले में फरार चल रहे तीन भगोड़े आरोपित को गिरफ्तार किया। शाहदरा जिले के डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान बुलंदशहर निवासी अकबर, करावल नगर निवासी अमित और बुलंदशहर निवासी अफजल के तौर पर हुई है।

डीसीपी ने बताया कि इलाके में छुपकर रह रहे भगोड़े अपराधियों को पकड़ने का सभी थाना को निर्देश दिया गया। इसी क्रम में गीता कॉलोनी थाना पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर क्षेत्र में छुपकर रह रहे अकबर, अमित और अफजल नाम के भगोड़े अपराधी को गिरफ्तार किया है।

अकबर के खिलाफ साल 2018 में हर्ष विहार थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था। 11 जुलाई 2022 को कड़कड़डूमा कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया था। अमित के खिलाफ 2009 में न्यू उस्मानपुर थाने में चोरी का केस दर्ज हुआ था। 9 नवंबर 2023 को कड़कड़डूमा कोर्ट ने अमित को भगोड़ा घोषित किया था। इसके अलावा अफजल के खिलाफ वर्ष 2014 में हर्ष विहार थाने में छेड़छाड़ का केस दर्ज हुआ था। 25 नवंबर 2019 को कड़कड़डूमा कोर्ट ने अफजल को भगोड़ा घोषित किया था, तब से इसकी तलाश की जा रही थी। सभी आरोपित पेशेवर अपराधी हैं, अकबर के खिलाफ छह मामले दर्ज हैं, जबकि अमित के खिलाफ 10 और अफजल के खिलाफ पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मानसरोवर पार्क थाना पुलिस की टीम ने भी एक भगोड़े आरोपित को एस पार्क से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान देवेंद्र के तौर पर हुई है। सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में अपराधी को पकड़ने के लिए सभी थाने को निर्देश दिया गया है। मानसरोवर पार्क थाना पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि रश ड्राइविंग के मामले में भगोड़ा आरोपित देवेंद्र एस पार्क के इलाके में छुपा कर रह रहा है। इस जानकारी के बाद आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित देवेंद्र के खिलाफ आनंद विहार थाने में वर्ष 2020 को रस्ट ड्राइविंग का मामला दर्ज किया गया था। 24 जनवरी 2024 को कड़कड़डूमा कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

   

सम्बंधित खबर