देश विरोधी ताकतों को जवाब देने के लिए सवर्ण और एससी एसटी को भाई की तरह रहना होगा - दिलावर

जयपुर, 14 अप्रैल (हि.स.)। देश विरोधी ताक़तो को जवाब देने के लिए स्वर्ण एवं एससी एसटी को आपस में बड़े भाई और छोटे भाई के रूप में साथ रहना होगा, ताकि देश और समाज समरस बने और आपसी भाईचार बढे, देश मजबूत बने। इसी से हिंदू धर्म में विभाजन रुकेगा। सामाजिक एकता का परिचय देना है ताकि देश की अखंडता बनी रहे। यह दिलावर रविवार को बिरला ऑडिटोरियम में डॉक्टर बी आर अंबेडकर जयंती आयोजन समिति, जयपुर द्वारा आयोजित अंबेडकर जयंती महोत्सव में बोल रहे थे।

दिलावर ने जोर देते हुए कहा कि आज कोई भी धार्मिक आयोजन किसी भी समाज या जाति के द्वारा किया जाता है तो वाल्मीकि द्वारा रचित श्रीरामायण को शीश पर रख कर शोभा यात्रा निकाली जाती है। कर्मयोगी संत रैदास जो पिछड़े वर्ग से थे उनकी कठोती मैं पतित पावनी गंगा मां स्वयं प्रकट होती है। ये इस बात का ध्योतक है की हिंदू समाज एक है और हम एक दूसरे के पूरक है। दिलावर ने कांग्रेस द्वारा आरक्षण समाप्त करने के आरोप पर कहा की कांग्रेस की सोच हिंदू समाज और देश को तोड़ने की है। बाबा साहब अम्बेडकर ने हमारे संविधान मे ऐसा प्रावधान किया है कि कोई आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता।

दिलावर ने कार्यक्रम मे कहा की भाजपा के संकल्प पत्र मे यह घोषणा की है। की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनी के मानदेय को डेढ़ गुना बढ़ाया जाएगा। राजस्थान मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगभग 13 हजार रुपए मानदेय मिलेगा। साथी दिलावर ने कहा की डॉक्टर बी आर अंबेडकर लॉ विश्वविद्यालय का संचालन भी जमुआरामगढ़ में शीघ्र शुरू किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर