भाजपा ने पूरे जम्मू-कश्मीर में डॉ. अंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

जम्मू, 14 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश भाजपा ने अपने वरिष्ठ पार्टी नेताओं के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर भारत रत्न डॉ. भीम राव अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की। पार्टी ने जम्मू के साथ-साथ कश्मीर में भी इस कद्दावर नेता की जयंती मनाई। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ डॉ. भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्होंने समाज में समरसता को प्रेरित करने का दिव्य कार्य किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब सदियों तक हम सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे और भारत उनके महान योगदान को कभी नहीं भूल सकता। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भारत के संविधान के मुख्य निर्माता थे, जो विश्व में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने एक अग्रणी वकील के रूप में भारत की आजादी में भी योगदान दिया, जब भी उन्होंने अंग्रेजों के बुरे इरादों को विफल किया।

महासचिव अशोक कौल ने जिला अध्यक्ष गोपाल महाजन, पूर्व विधायक कुलदीप राज, करण अत्री और अन्य के साथ हीरानगर और कठुआ में श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने डॉ. अंबेडकर को सभी के लिए आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर का जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था लेकिन दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति से वह महान ऊंचाइयों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि अंबेडकर जी हमेशा गरीबों और वंचित लोगों के लिए खड़े रहे और एक सच्चे सामाजिक कार्यकर्ता थे। उन्होंने कहा कि हमें बाबा साहब के नक्शेकदम पर चलने की जरूरत है, क्योंकि उन्होंने जाति व्यवस्था और अन्य सभी बुराइयों से मुक्त एक नए समाज की कल्पना की थी।

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कदवांडा में गुरु रवि दास मंदिर और जम्मू में रेलवे स्टेशन के पास अंबेडकर चौक पर बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता और अन्य लोगों ने जम्मू के रेलवे स्टेशन के पास अंबेडकर चौक पर डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसी तरह विभिन्न टीमों ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में यह जयंती मनाई।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर