जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

नई दिल्ली, 15 अप्रैल (हि.स.)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और ‘आप’ के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक ने सोमवार को जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात करीब 30 मिनट चली।

मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में मान ने कहा कि जेल में अरविंद केजरीवाल के साथ आतंकवादियों जैसा सलूक किया जा रहा है। उनकी शीशे के पार से फोन पर बात कराई गई, शीशा भी बहुत गंदा था, एक-दूसरे की शक्ल भी अच्छे से नहीं दिख रही थी। अरविंद केजरीवाल का कसूर इतना ही है कि उन्होंने स्कूल-अस्पताल बना दिए, लोगों की बिजली-पानी मुफ्त कर दी। इसलिए उनको दुर्दांत अपराधियों वाली सहूलियतें भी नहीं मिल रही हैं।

वहीं, डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पूरे समय दिल्ली और पंजाब की जनता के सुख-दुख के बारे में पूछा। उन्होंने पूछा कि लोगों को मुफ्त बिजली, पानी, इलाज और महिलाओं को बस सेवा की सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं। अगले हफ्ते से वो दो मंत्रियों को जेल में बुलाकर उनके विभागों की समीक्षा करेंगे।

सोमवार को जेल में केजरीवाल से मुलाकात करने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमारी आधे घंटे की मुलाकात थी। हमें दोपहर 12 से 12ः30 बजे तक मिलने का समय दिया गया था। मैं जैसे ही उनसे मिला, यह देखकर दिल को काफी दुख हुआ कि जो सहूलियतें दुर्दांत अपराधियों तक को दी जाती हैं, सीएम अरविंद केजरीवाल को वो सुविधाएं तक नहीं दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का क्या कसूर है? उनका कसूर केवल इतना है कि उन्होंने लोगों के लिए अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बना दिए। सभी के लिए बिजली, पानी मुफ्त कर दिया। आप उनके साथ ऐसा सुलूक कर रहे हैं, जैसे कोई बहुत बड़ा आतंकवादी पकड़ लिया हो।

भगवंत मान ने कहा कि जेल मैनुअल के नियम के अनुसार, जेल में अच्छा आचरण होने पर आरोपित को आमने-सामने मुलाकात की इजाजत दी जा सकती है। जिस समय पी. चिदंबरम जेल में थे और सोनिया गांधी उनसे मिलने आती थीं, तब उन्हें एक कमरे में आमने-सामने बैठाकर मुलाकात करवाई जाती थी। प्रकाश सिंह बादल को भी आमने सामने बैठाकर मिलवाया जाता था। लेकिन आज शीशे के आर-पार से फोन के जरिए ऐसे मुलाकात करवाई गई, जैसे कोई बड़ा अपराधी सामने बैठा हो।

वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक ने बताया कि हम बार-बार पूछ रहे थे कि आप कैसे हैं और वो बोलते रहे कि मेरी चिंता छोड़ दो। उन्होंने मुझे कहा कि अगले हफ्ते से दोनों मंत्रियों को वो जेल में बुलाएंगे और वहां पर उन मंत्रियों के विभागों की समीक्षा करेंगे कि काम कैसा चल रहा है।

पाठक ने बताया कि इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री ने उन्हें यह भी कहा कि सभी विधायकों को यह मैसेज पहुंचा दिया जाए कि वे जनता के पास जाएं। अपने एरिया में एक-एक घर जाकर जनता से बात करें, उनको जो भी तकलीफें हो रही है, उन सब को दूर करें और 24 घंटे जनता के बीच में रहें। हम आज तक जिस तरह से लोगों की सेवा करते आ रहे थे, हमें उससे 10 गुना ज्यादा सेवा करनी है।

डॉ. संदीप पाठक ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा कि वो जल्द ही बाहर आएंगे और बाहर आकर उन्होंने महिलओं को जो 1000 रुपये महीना देना का वादा किया है उसे जरूर पूरा करेंगे। वो पूरे समय दिल्ली की जनता के बारे में पूछते रहे कि लोग कैसे हैं, किसी को कोई तकलीफ तो नहीं है। उन्होंने कहा कि वो जहां पर भी रहें, उनका जीवन संघर्ष भरा रहा है और आगे भी वो संघर्ष करते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/अनूप

   

सम्बंधित खबर