लोस चुनाव 2024 : नरसिंहपुर से आया संदेश, ससुराल जाने से पहले है वोट डालने की जिम्मेदारी

narsingh pur, shadi, loksabha election 2024 imp  

बेटी ने अपनी विदाई से पूर्व मनाया लोकतंत्र का महापर्व, सुबह मताधिकार का उपयोग कर गई ससुराल

भोपाल, 19 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वाटिंग में मध्यप्रदेश की छह सीटों छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी पर वोटिंग हो रही है। आम जन अपने कार्यों की प्राथमिकता में सबसे जरूरी मतदान देने को मान रहे हैं, इसलिए सुबह सात बजे से ही लोग पोलिंग बूथों पर पहुंचकर अपनी बारी आने के इंतजार में कतार में लगे हुए हैं। जिसमें कि इन छह सीटों पर 1.13 करोड़ से ज्यादा मतदाता 91 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। इस बीच राज्य भर से कई अच्छी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं।

राज्य के नरसिंहपुर से सामने आई तस्वीर में देखने को मिला कि अपने घर से विदा होने से पूर्व बिटिया वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची, जहां लोकतंत्र के इस महा पर्व का हिस्सा बनने के बाद वह वापिस अपने पिता के घर आई और फिर उसकी आगे की विदाई रस्में पूरी की गईं। गोटेगांव खेड़ा की रहनेवाली दुल्हन पूजा मेहरा ने का कहना है कि पहले मतदान फिर और कुछ काम, यह हमारा अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है कि हम अपने मतदान का उपयोग कर एक अच्छे जनप्रतिनिधि को तो चुनें हीं साथ में सही सरकार का निर्माण भी कराएं।

पूजा के दूल्हा बन आए योगेश का इस अवसर पर कहना था कि उनकी इच्छा थी कि वे माता-पिता के घर से विदा होने से पूर्व अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी। मुझे भी यह आवश्यक लगा, इसलिए अपनी पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए सबसे पहले सुबह मैं पूजा को मतदान केंद्र लेकर पहुंचा, जहां मतदान करने के बाद ही आगे के कार्यक्रम शुरू किए गए। इसी तरह से अमरवाड़ा विधानसभा की ग्राम पंचायत सिंगोड़ी से जुड़े ग्राम कतिया ढाना, राजनगांव से भी दुल्हा और दुल्हन मंडप से सीधे मतदान करने पहुंचे और सभी ग्रामवासियों का मतदान का महत्व बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/ मयंक/मुकेश

   

सम्बंधित खबर