अनूपपुर: सात समुंदर पार से मतदान करने भारत पहुंची छात्रा: कहा- मतदान हमारा कर्तव्य

अनूपपुर, 19 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान को लेकर मतदाताओं के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। चुनाव का पर्व, देश का गर्व की तर्ज पर अनूपपुर निवासी छात्रा श्रद्धा बियानी सात समुंदर पार से मतदान करने पहुंची। श्रद्धा यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में आर्किटेक्ट इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है।

श्रद्धा बियानी ने अनूपपुर के वार्ड नंबर 12 मतदान केंद्र में मतदान किया। छात्रा ने कहा कि वह लंदन से इंडिया अपने मताधिकार का उपयोग करने और अपना कर्तव्य निभाने आई है। मतदान हमारा अधिकार है और कर्तव्य भी है। उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील भी की। इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार से एक मांग करते हुए कहा कि विदेश में पढ़ रहे बच्चों को भी वहीं से वोट डालने की सुविधा मिलनी चाहिए।

शहडोल लोकसभा चुनाव 2024 में शहडोल से कांग्रेस ने विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को को उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने मौजूदा सांसद हिमाद्री सिंह पर फिर से भरोसा जताया है। इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस में ही मुख्य मुकाबला है। इस लोकसभा में अनूपपुर सहित शहडोल, उमरिया जिले के के साथ कटनी जिले की बड़वाडा विधानसभा आती हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला

   

सम्बंधित खबर