मंडी के धर्मपुर में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा

मंडी, 19 अप्रैल (हि.स.)। आबकारी विभाग की टीम ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के सजाओ पीपलू बाजार में एक नामी कारोबारी के यहां से अवैध शराब का बहुत बड़ा जखीरा बरामद किया है। विभाग मंडी के उपायुक्त मनोज डोगरा के अनुसार इस कार्रवाई को विभाग के निरीक्षक अनिल सोनी सतीश और प्रकाश के नेतृत्व में अमल में लाई गई है।

बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है और सजाओ पीपलू के यहां दबिश में एक घर से 94 अंग्रेजी शराब और 14 देसी शराब की अवैध बोतले बरामद की है और उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई तेज कर दी है और वहीं अवैध शराब को विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।

गौर हो कि मंडी जिला में पहले भी जहरीली शराब से मौत के मामले उजागर हो चुके हैं और ऐसे में मंडी जिला के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध शराब का धंधा खूब फल फूल रहा है और अनधिकृत तरीके से शराब को बेचा जा रहा है। जिससे फिर से कोई बड़ा हादसा घटित होने का भी अंदेशा बना हुआ है।

विभाग ने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वह शराब का उपभोग करने से पहले विभाग और सरकार की ओर से अधिकृत किए गए शराब के ठेकों से ही खरीद करें ताकि मिलावट न होने का भी संदेह न हो और किसी भी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार इसके लिए जवाब दे होगा। अन्यथा अवैध रूप से शराब की खरीद फरोख्त किए जाने की सूरत में कोई भी अप्रिय घटना घटित होती है ।

हिन्दुस्थान समाचार/ मुरारी/सुनील

   

सम्बंधित खबर