सिरसा में धूमधाम से निकाली विश्व सम्राट श्री बालाजी महाराज की भव्य एवं अद्भुत शोभायात्रा

बालाजी महाराज की भव्य शेभा यात्रा

मुख्य यजमान गोबिंद कांडा ने की ज्योति प्रज्जवलित, शोभायात्रा को दिखाई धर्मध्वजा

सिरसा, 20 अपै्रैल (हि.स.)। शनिवार को मंगलगान के साथ चार दिवसीय श्री हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम का आरंभ हुआ। पहले दिन नगर में विश्व सम्राट श्री बालाजी महाराज की भव्य एवं अद्भुत शोभायात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने शिरकत की। इस शोभायात्रा को सिरसा के विधायक, पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने धर्मध्वजा दिखाकर रवाना किया।

विश्व सम्राट श्री बालाजी महाराज की भव्य एवं अद्भुत शोभायात्रा का शुभारंभ शनिवार दोपहर बाद गोल डिग्गी चौक स्थित महाराजा अग्रसेन स्कू ल परिसर से शुरू हुआ। मुख्य यजमान एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा ने ज्योति प्रज्जवलित की। उन्होंने विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की। महाराजा अग्रसेन चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान अनिल गनेरीवाला और उप प्रधान भीम सर्राफ की गरिमामयी उपस्थित में श्री बालाजी महाराज का रजतमयी छत्र पूजन किया गया। ट्रस्ट के महासचिव कुंज बिहारी सर्राफ ने भ्ह बालाजी महाराज की रजतमयी ध्वजा का पूजन किया। इस शोभायात्रा का आयोजन श्रीराम नाम प्रभात चेरिटेबल ट्रस्ट सिरसा की ओर से किया गया।

राजस्थान के चूरू जिला में स्थित श्री सालासर धाम के जैसा मंदिर सिरसा में भी स्थापित है और इस मंदिर का नाम भी श्री सालासर धाम मंदिर है। इस मंदिर की स्थापना सन 2002 में की गई थी। इस मंदिर का दरबार सोने-चांदी और हीरे से जड़ा हुआ है। जिस वक्त मंदिर की स्थापना की गई थी उस समय राजस्थान के चूरू में प्रसिद्ध श्री सालासर धाम से पैदल यात्रा करके यहां ज्योति लाई गई थी। दरबार में बनी हनुमान जी की मूर्ति भी हूबहू श्री सालासर धाम जैसी है।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर