हसनाबाद रेलवे स्टेशन के पास बस्ती में लगी आग, पांच घर जले

कोलकाता, 21 अप्रैल (हि.स.)। सियालदह उत्तर शाखा के अंतर्गत हसनाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के पास में एक झोपड़ी में शनिवार देर रात आग लग गई। इस घटना में पांच घर जलकर खाक हो गये।

पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार, शनिवार शाम आग लगने का अहसास होने पर झोपड़ियों ने रहने वाले लोग बाहर निकल आए और वे आग बुझाने में लग गये। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड, रेलवे पुलिस (आरपीएफ) और जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

स्थानीय लोगों का दावा है कि देर रात उस रेलवे लाइन पर कोई ट्रेन नहीं होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि बस्ती में आग किस वजह से लगी। दमकलकर्मी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।

भीषण गर्मी के कारण राज्य में एक के बाद एक आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। कुछ दिन पहले दमदम की एक बस्ती में आग लग गई थी। कई मवेशी मारे गए थे। कई घर जलकर राख हो गए थे। नदिया के कल्याणी में भी आग लगने की घटना घट चुकी है। इस बार हसनाबाद में आग लगी है। लगातार हो रही अगलगी की घटनाओं ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर