मुरैना: तीन बसों से 43 लाख रुपये की चांदी के गहने एवं पीतल बरामद

बस से पुलिस द्वारा जप्त किए गए बोरे एवं बरामद पायजेब

मुरैना, 21 अप्रैल(हि.स.)। जैसे-जैसे मतदान की तारीख निकट आती जा रही है वैसे वैसे मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रयास प्रारंभ हो गए हैं। चुनावी मैदान में डटे उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह के हथकण्डे अपना रहे हैं। कोई महिलाओं को साड़ी बांट रहा है तो कोई चांदी की जायजेब व अन्य सामान। यही वजह है कि जिले के वॉर्डर पर जांच के दौरान ऐसी ही चीजों की बरामदगी हो रही है। बीते दो दिन में ही पुलिस ने लाखों रुपये की चांदी की पायजेब व अन्य सामान जप्त किया है।

लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस एवं एसएसटी टीम द्वारा राजस्थान बॉर्डर पर लगातार सर्चिंग एवं चेकिंग की जा रही है, जिसके तहत सरायछौला थाना पुलिस ने 19 एवं 20 अप्रैल की रात तीन बसों की तलाशी के दौरान लगभग 43 लाख रुपये की चांदी के गहने एवं पीतल का सामान जप्त किया है और उनकी जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस का मानना है कि यह चुनाव में वितरण के लिए लाऐ जा रहे थे।

सरायछौला थाना प्रभारी भूमिका दुबे द्वारा पुलिस बल के साथ राजघाट चौकी पर 19 अप्रैल की रात धौलपुर की ओर से मुरैना आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, तभी एक बस क्रमांक यूपी 78 जेटी 1625 को जांचा गया तो बस की डिग्गी में दो कार्टून मिले, जिन्हें खोल कर देखा तो उसमें चांदी जैसी सफेद धातु की पायले वजन करीबन 134.64 किलोग्राम कीमत करीबन 12,10,800 रूपये रखी हुई मिली। इसी प्रकार बस क्रमांक यूपी एसओ एच. टी 2983 को जांच किया तो उसमें एक बोरे में रखे कार्टून में पीले रंग की पीतल की मूर्तियां कुल वजन 47 किलोग्राम कीमती करीबन 1,00,000 रुपये की रखी हुई मिली।

पुलिस टीम ने शनिवार की रात को बस क्रमांक एएस 01 क्यूसी 3512 को जांच किया तो उसमें 10 कट्टे रखे मिले, जिन्हें खोलकर देखा गया तो उसमें चांदी की पायलें कुल वजन करीबन 500 कि.ग्राम व कीमत करीवन 10,38,000 रूपये की रखी हुई मिली। इसी क्रम में चैकिंग के दौरान वाहन क्रमांक एमपी 07 सीके 8282 को देखा गया तो उसमे 18 कट्टे रखे हुए मिले, जिन्हें खोलकर देखा गया तो उनमें भी चांदी की पायलें कुल वजनी करीबन 900 किलोग्राम व कीमती करीबन 20,29,125 की रखी हुई मिली। पुलिस टीम ने समस्त माल को जप्त कर एसएसटी प्रभारी को सुपुर्द कर जिला कोषालय मुरैना में जमा कराया है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर