हग्रामा की गलती के कारण शरणिया दो बार सांसद बने: प्रमोद बोड़ो

गुवाहाटी (असम), 22 अप्रैल (हि.स.)। बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के मुख्य कार्यकारी सदस्य प्रमोद बोड़ो ने कहा है कि हग्रामा महिलारी की गलतियों के कारण नब कुमार शरणिया कोकराझाड़ से दो बार सांसद बन गए। उन्होंने कहा कि गुवाहाटी उच्च न्यायालय द्वारा उनके एसटी सर्टिफिकेट को अवैध करार दिया गया है। कानून के अनुसार उनके विरुद्ध कार्रवाई होती रहेगी।

प्रमोद बोड़ो आज भारत-भूटान सीमा पर हाथीचर इलाके में एक चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोकराझाड़ से एनडीए तथा यूपीपीएल के प्रत्याशी जयंत बासुमतारी भारी मतों से चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा कि न सिर्फ बोडोलैंड और असम, बल्कि पूरे देश में लोग भाजपा तथा एनडीए में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के कुशल नेतृत्व में जिस प्रकार देश और राज्य का विकास हो रहा है, उससे सभी एकजुट होकर नरेन्द्र मोदी के साथ आ गए हैं।

उन्होंने कहा कि बोडोलैंड में स्थापित हुई शांति की वजह से आज बोडोलैंड का चिरांग जिला लगातार दूसरी बार मैट्रिक परीक्षा में राज्य भर में प्रथम स्थान पर रहा है। उन्होंने कहा कि आज अच्छा परिवेश बना है, इसलिए छात्र भी अच्छी तरह पढ़ाई कर रहे हैं, किसान अच्छी तरह खेती कर रहे हैं। सभी अपने-अपने काम सही तरीके से कर रहे हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि किसी भी जाति और धर्म के लोगों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। सभी को शांतिपूर्वक रहने, काम करने और सुविधाएं प्राप्त करने का अधिकार दिया गया है। उन्होंने कहा कि आज सभी मिलकर एक सुंदर, शांतिपूर्ण और प्रगति वाला बोडोलैंड बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। इस दौरान बीटीसी प्रमुख ने पत्रकारों के अन्य कई प्रश्नों के भी सीधे-सीधे उत्तर दिए।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर