जींद : यूपीएससी में 356वां रैंक प्राप्त करने वाली प्रतिभा सहारण को किया सम्मानित

जींद, 22 अप्रैल (हि.स.)। यूपीएससी की परीक्षा में 356वां रैंक हासिल करने वाली जुलानी गांव की बेटी प्रतिभा सहारण को सोमवार को ग्राम पंचायत और ग्राम वासियों की ओर से भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में माजरा खाप के प्रधान सरदार गुरविंद्र सिंह विशेष रूप मौजूद रहे। गांव के युवा और महिलाओं द्वारा बेटी का फूलमालाओं से स्वागत किया गया। खुली गाड़ी जींद से गांव तक जुलूस के रूप में सम्मान किया गया। इस अवसर पर गांव के सरपंच नरेश कुमार ने बेटी को स्मृति चिन्ह देकर गांव की तरफ से सम्मानित किया और शुभकामनाएं दी।

माजरा खाप की तरफ से सरदार गुरविंद्र सिंह, महेंद्र सहारण ने स्मृति चिन्ह और पटका देकर प्रतिभा सहारण को सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रतिभा सहारण ने बताया कि यह उपलब्धि उसकी मेहनत से मिली है। वो छोटे बहन भाइयों से आग्रह करूंगी कि वह मेहनत के दाम पर ही अपने माता-पिता और गांव का नाम रोशन कर सकते हैं। इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी चाहिए। इस अवसर पर सरदार गुरविंद्र सिंह ने कहा कि बेटी ने माजरा खाप का नाम पूरे देश में रोशन किया है। हमें अपनी बेटी पर गर्व है। आगे भी हमारे बच्चे इसी प्रकार जिले का नाम रोशन करते रहेंगे। केवल सिंह जुलानी ने कहा कि हम अपनी बहनों को बहुत आगे तक देखना चाहते हैं।

इसलिए सभी लड़कियां गांव की बनी लाइब्रेरी में ज्यादा से ज्यादा मेहनत करें और अपने गांव का नाम रोशन करें। सुरेश सहारण बताया कि प्रतिभा पहली से पांचवीं तक इस स्कूल की छात्रा रही है। सरपंच नरेश भुक्कल ने कहा कि यह गांव के लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर महेंद्र सिंह, वीरभान, दिनेश कुमार, बलवीर सिंह, जयपाल, रोहताश शर्मा, जवाहर सिंह, देवीलाल, नरेंद्र सांगवान, अनूप सिंह, रणधीर सिंह, उमर सिंह, अनीता देवी, कमला देवी, संतोष देवी, नीलम कुमारी, काजल, गीता आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर