हरियाणा में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की फर्जी सूची वायरल, मचा हड़कंप

कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने उम्मीदवारों की सूची को बताया फर्जी

पार्टी कर रही जांच, जरूरत पड़ने पर पुलिस को देंगे शिकायत: उदयभान

चंडीगढ़, 22 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की फर्जी सूची सोशल मीडिया पर वायरल होने से सोमवार को हरियाणा में हड़कंप मच गया है। इस सूची पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मुहर तथा पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के हस्ताक्षर भी थे। बाद में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने सफाई देते हुए इस सूची को नकार दिया।

हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए कई बार बैठकें हो चुकी है। कई बार सूचियां बनीं लेकिन कोई अंतिम फैसला नहीं हाे सका। अब दो दिन पहले कांग्रेस सब कमेटी ने उम्मीदवारों के संबंध में एक रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को सौंप दी है। इसके बावजूद अभी तक सूची जारी नहीं हुई है।

सोमवार को सोशल मीडिया पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मुहर तथा पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के हस्ताक्षर के साथ एक सूची वायरल हुई। इस सूची के अनुसार अंबाला से वरूण मुलाना, सिरसा से कुमारी सैलजा, हिसार से बृजेंद्र सिंह, करनाल से वीरेंद्र मराठा, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, रोहतक से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पत्नी आशा हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से विधायक राव दान सिंह, गुरुग्राम से फिल्म अभिनेता राजबब्बर तथा फरीदाबाद लोकसभा से पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार बताया गया है। इस सूची के वायरल होते ही प्रदेशभर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। इसे लेकर हरियाणा कांग्रेस व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में भी हडक़ंप मच गया। इसके बाद एआईसीसी ने इस फर्जी बताकर पल्ला झाड़ लिया। बाद में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने मीडिया के समक्ष आकर कहा कि आज जो सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वह पूरी तरह से फर्जी है। इसकी जांच करवाई जा रही है कि यह किस सोशल मीडिया हैंडल जारी हुई है और उसका आईपी एड्रेस क्या है। उदयभान ने कहा कि पार्टी का सोशल मीडिया विंग इसकी जांच कर रहा है। जरूरत पडऩे पुलिस को इसकी शिकायत की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर