बिना लाइसेंस के दिल्ली भेजा जा रहा 300 क्विंटल गेहूंविपणन टीम ने पकड़ा, रिपोर्ट दर्ज करने के लिए दी तहरीर

बगैर लाइसेंस के दिल्ली भेजा जा रहा 300 क्विंटल गेहूं
विपणन टीम ने पकड़ाबगैर लाइसेंस के दिल्ली भेजा जा रहा 300 क्विंटल गेहूं
विपणन टीम ने पकड़ाबगैर लाइसेंस के दिल्ली भेजा जा रहा 300 क्विंटल गेहूं
विपणन टीम ने पकड़ाबगैर लाइसेंस के दिल्ली भेजा जा रहा 300 क्विंटल गेहूं
विपणन टीम ने पकड़ा

मुरादाबाद, 22 अप्रैल (हि.स.)। जिले की विपणन विभाग की टीम ने थाना बिलारी कोतवाली क्षेत्र के स्योडारा में सोमवार शाम को गेहूं से भरे ट्रक को पकड़ लिया। आरोप था कि व्यापारी बगैर लाइसेंस के गेहूं की खेप दिल्ली भेज रहा था। इस मामले में टीम ने बिलारी थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

डिप्टी आरएमओ राजेश्वर प्रताप सिंह की टीम ने आज गोपनीय सूचना पर स्योडारा बिजली घर के नजदीक दिल्ली भेजे जा रहे गेहूं के ट्रक को रविवार की शाम रोक लिया। इस दौरान मजदूर भाग निकले। मौके पर मौजूद मार्केटिंग इंस्पेक्टर विजय राज सिंह, शेख इफ्तेखार अली, सर्वजीत पांडेय ने तौल कराई तो गेहूं 300 क्विंटल निकला। जानकारी मिलने के बाद मंडी निरीक्षक महादेवी मौके पर पहुंची। जांच से पता चला कि व्यवसायी ने मंडी समिति से व्यापार के लिए कृषि उत्पादन मंडी समिति से लाइसेंस नहीं लिया था। इस मामले में विपणन निरीक्षक और मंडी समिति के निरीक्षक ने व्यापारी के खिलाफ बिलारी थाने में तहरीर दी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

डिप्टी आरएमओ ने बताया कि इस मामले में अब अभियान चलाया जाएगा। चुनाव के चलते अवैध ढंग से गेहूं भेजने पर रोक लगाई जाएगी। मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने गेहूं के मामले में कार्रवाई करने के लिए विपणन विभाग और पुलिस विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/मोहित

   

सम्बंधित खबर