प्रधानमंत्री ने देश की दिशा व दशा बदली : मेनका गांधी

Prime Minister changed the direction and condition of the country: ManekaPrime Minister changed the direction and condition of the country: ManekaPrime Minister changed the direction and condition of the country: Maneka

सुलतानपुर, 22 अप्रैल (हि.स.)। सांसद मेनका संजय गांधी ने सोमवार को लंभुआ विधानसभा में नुक्कड़ सभाओं में कहा कि मैं पांच सालों में ग्यारह सौ गांवों, पुरवों का दौरा एक-दो बार कर चुकी हूं। मैंने सांसद से बढ़कर एक मां के रूप में सेवा की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की दिशा एवं दशा बदली है। हर गरीब के पास अपना घर हो, सपना साकार हो रहा है। मैंने गरीबों को एक लाख तीस हजार घर दिए। चुनाव बाद एक लाख घर और लाऊंगी। कोई भी पात्र व्यक्ति बेघर नहीं होगा। सांसद ने लगभग 16 से अधिक नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।

सांसद ने कहा कि अन्य सरकारी योजनाओं की तरह ही गांव-गांव घर-घर नल से जल की योजना पर काम तेजी से चल रहा है। सभी को सस्ती दवा मिले, इसके लिए जगह-जगह जन औषधि केन्द्र खोले गए हैं। गांवों में सड़कों का जाल, 700 नये ट्रांसफार्मर, जर्जर तारों को बदलने का काम हुआ है। शहर में सड़कों के चौड़ीकरण से जाम की समस्या खत्म हुई है। वाहनों को एक स्थान पर खड़ा करने के लिए पार्किंग जोन व एक जगह फल व सब्जी आदि सबकुछ मिले इसके लिए वेंडिंग जोन बनाया गया है।

मेनका गांधी ने कहा मेरा एकमात्र लक्ष्य सुलतानपुर को यूपी का नम्बर एक जिला बनाने का है। मैं बड़े काम तो करती ही हूं, लेकिन मेरी दिलचस्पी लोगों की निजी मुसीबतों से निजात दिलाने की ज्यादा होती है। जितने लोग उतनी मुसीबतें और मैं सबका समाधान तुरंत कराती हूं।

भाजपा सांसद ने सफीपुर गांव में प्रमिला सिंह के यहां हुई चोरी की शिकायत पर एसएचओ चांदा को फोन कर तत्काल चोरों को पकड़ने की हिदायत दी। उन्होंने बताया एक बच्चा कपिल मौर्या ने फोन कर बताया कि वह देश के लिए 400 मीटर दौड़ की तैयारी कर रहा हैं लेकिन गरीब होने के कारण पौष्टिक आहार उसे नहीं मिल पा रहा। तब मैंने तत्काल क्रीड़ा अधिकारी से कहकर फौरन मदद कराई। मुझे आशा है वह बच्चा एक दिन सुलतानपुर का नाम रोशन करेगा। उन्होंने गेहूं की कटाई के बावजूद नुक्कड़ सभाओं में मिल रहे अपार जन समर्थन के लिए लोगों का आभार भी प्रकट किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर/दीपक/आकाश

   

सम्बंधित खबर