लोस चुनाव : द्वितीय चरण की आठ सीटों पर प्रचार का अंतिम दिन, उम्मीदवार रोड शो कर जुटाएंगे जनसमर्थन

लखनऊ, 24 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सामान्य निर्वाचन क्षेत्रों की आठ सीटों पर बुधवार शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा। प्रचार का अंतिम दिन होने के चलते आठों सीटों से चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवार प्रचार में आज ताकत झोकेंगे। कहीं रोड शो तो कहीं नुक्कड़ नाटक के साथ अन्य प्रचार माध्यमों से सभी दलों के प्रत्याशी अपने-अपने पक्ष में जन समर्थन जुटाने की आज पुरजोर कोशिश करेंगे।

उप्र के पश्चिम क्षेत्र की आठ सीटों पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर की सीटें शामिल है। इन सभी सीटों पर आज प्रचार थम जाएगा। प्रचार थमने से पूर्व सभी दलों के उम्मीदवार पूरी ताकत के साथ आज अपने-अपने क्षेत्रों में जनता के बीच समां बांधने के लिए निकलेंगे। तेज धूप के बावजूद शाम तक प्रचार को लेकर उम्मीदवारों ने पूरी तैयारी और रणनीति पूर्व में ही तय कर रखी है। वहीं संगठन और पदाधिकारियों ने भी प्रचार में कोई कोर कसर न छोड़ने के लिए कमर कसते हुए प्रचार करने में जुटे हुए हैं।

आखिरी दिन उक्त सभी सीटों पर प्रचार के लिए ज्यादातर उम्मीदवार ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में रोड शो निकालेंगे। रोड शो को लेकर चुनाव आयोग से परमीशन ले ली गई है। रोड शो निकलने का सिलसिला आज प्रचार थमने तक जारी रहने वाला है। इसको देखते हुए चुनाव आयोग के साथ स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने भी पूरी तरह से मुस्तैद है। रोड शो की वीडियो ग्राफी और निगरानी रखी जाएगी। साथ ही कोई भी जनसभा या नुक्कड़ सभाओं में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भी टीमें अलर्ट मोड पर हैं।

वहीं जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा सभी आठ सीटों पर मतदान कराने को लेकर चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों को लेकर अधिकारियों से फीडबैक और निरीक्षण का दौर आज दिनभर रहने वाला है। जिला निर्वाचन अधिकारियों ने पोलिंग पार्टियों को मतदान स्थालों तक पहुंचने के लिए वाहनों की व्यवस्था और सभी आवश्यक तैयारियों को आज सम्पन्न कराते हुए गुरुवार को रवाना किया जाएगा। सभी जिलों में निगरानी के लिए कंट्रोल रूम भी तैयार है।

उप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि दूसरे चरण के अंतर्गत चुनाव प्रचार आज थम जाएगा। जिन सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है, वहां पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। अंतिम दिन प्रचार को देखते हुए चुनाव आयोग की टीमें निगरानी कर रही हैं। शांति पूर्ण मतदान कराने के लिए अर्ध सैनिक बल के साथ पुलिस फोर्स पर्याप्त मात्रा में चुनाव सम्पन्न कराने में लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर