जींद : ...रिजल्टडॉटईसीआईडॉटइन पर देख सकते हैं लोकसभा मतगणना परिणाम

जींद, 3 जून (हि.स.)। अत्यधिक गर्मी के चलते लोकसभा चुनाव के परिणाम घर बैठे आसानी से देखे जा सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की वेबसाइट रिजल्ट डॉट ईसीआईडॉटइन या वोटर हेल्पलाइन एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। मौसम विभाग ने भी गर्मी को देखते हुए घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने सोमवार को बताया कि चार जून को लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना होगी। गिनती का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगा। इस दौरान मतगणना केंद्रों में और उसके आस पास केवल प्राधिकृत व्यक्ति, अधिकारी या कर्मचारी ही जा सकेंगे। ऐसे में चुनाव का रिजल्ट जानने के लिए लोगों को काफी दूर धूप में खड़ा रहना पड़ सकता है। आमजन व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आसपास भीड़ करने की जरूरत नही है बल्कि घर बैठे ही परिणाम जान सकते हैं। इसके लिए उनको भारत निर्वाचन चुनाव आयोग की वेबसाइट रिजल्टडॉटईसीआई डॉट इन पर जाना होगा।

वोटर हैल्पलाइन पर भी होगी सुविधा उपलब्ध

वोटर हैल्पलाइन एप पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। भारत निर्वाचन आयोग को हिदायतों के अनुरूप मतगणना जिला मुख्यालय पर बनाए गए मतगणना केंद्रों पर मीडिया के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है ताकि वे वहां से परिणाम की नवीनतम जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्रों में केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश करेगा। मतगणना केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की जा चुकी है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतों की गणना का कार्य किया जाएगा। इस बारे में सभी संबंधित एआरओ को जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर