शैलेन्द्र कुमार ने जनता दरबार की अध्यक्षता की

जम्मू, 5 जुलाई (हि.स.)। कृषि उत्पादन विभाग के प्रधान सचिव शैलेन्द्र कुमार ने कॉन्फ्रेंस हॉल, बडगाम में एक सार्वजनिक दरबार की अध्यक्षता की। प्रमुख सचिव एपीडी ने जनता के मुद्दों और मांगों को सुना और जिले में समग्र सार्वजनिक सेवा वितरण का आकलन किया। इस अवसर पर बोलते हुए शैलेन्द्र कुमार ने जिला प्रशासन को जिले में त्वरित सेवा वितरण सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया। प्रमुख सचिव एपीडी ने सभी चल रहे विकास कार्यों को समय पर पूरा करने और पूरी हो चुकी परियोजनाओं को सार्वजनिक उपयोग के लिए चालू करने पर जोर दिया।

शैलेन्द्र कुमार ने जनता से आग्रह किया कि वे नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकने में अपनी सकारात्मक भूमिका सुनिश्चित करें और जिम्मेदार नागरिक के रूप में कार्य करके इस मुद्दे को प्रभावी ढंग से हल करने में पुलिस और नागरिक प्रशासन की मदद करें। उन्होंने आम जनता से जिले के सभी कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की और कचरा डंपिंग और उचित निपटान के बारे में जागरूक किया।

शैलेन्द्र कुमार ने ऐसे कार्यक्रमों में जनता की भागीदारी की सराहना की और सरकारी योजनाओं और सेवाओं के बारे में बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जनता को सरकार की विकासात्मक गतिविधियों का हिस्सा बनाने और जमीनी स्तर पर प्रमुख पहलों और कल्याणकारी योजनाओं के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए संवाद कार्यक्रमों या सार्वजनिक दरबारों में जनता की भागीदारी महत्वपूर्ण है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये जन प्रतिनिधिमंडलों ने अध्यक्ष के समक्ष अपने मुद्दे एवं मांगें उठायीं।

आम जनता द्वारा उठाई गई वास्तविक मांगों पर संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव एपीडी ने कहा कि इन सभी को समय पर और शीघ्र कार्रवाई के लिए संबंधित हलकों के साथ उठाया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए बडगाम के उपायुक्त अक्षय लाब्रू ने कहा कि सभी निर्देशों और सुझावों को विधिवत दर्ज किया गया है और उनका अक्षरशः पालन किया जाएगा। डीसी ने कहा कि कार्रवाई की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाएगी और जिला प्रशासन उसी गति से त्वरित सेवा वितरण जारी रखेगा। उल्लेखनीय है कि जम्मू और कश्मीर सरकार ने आम जनता की शिकायतों को सुनने और उनका निवारण करने के लिए निर्दिष्ट जिलों में सार्वजनिक दरबार आयोजित करने के लिए प्रशासनिक सचिवों को तैनात किया है। इस अवसर पर एसएसपी बडगाम, निदेशक कृषि कश्मीर, निदेशक बागवानी कश्मीर, निदेशक रेशम उत्पादन, एडीसी और अन्य सभी जिला और क्षेत्रीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर